Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

23 साल पुरानी RHTDM का कुछ नहीं उखाड़ पाई 'Stree 2', री-रिलीज के बाद भी मचाया 'भौकाल'

स्त्री-2 पिछले कुछ समय से बॉक्स ऑफिस पर अकेले ही राज कर रही थी। मूवी एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रही है।हालांकि इन सबके बीच थिएटर ओनर पुरानी फिल्मों पर एक बार फिर दांव लगा रहे हैं जो RHTDM के कलेक्शन के साथ काफी हद तक सफल हुआ। स्त्री 2 भी 23 साल पहले आई आर माधवन की फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर नहीं रोक पाई।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 05 Sep 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
रहना है तेरे दिल में बॉक्स ऑफिस री-रिलीज कलेक्शन/ फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म 'स्त्री 2' के डर से मेकर्स भले ही नई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा रहे हो, लेकिन 90 और 2000 की कई फिल्मों ने बीते हफ्ते शुक्रवार को थिएटर में 'स्त्री 2' को कड़ी टक्कर दी।

बीते फ्राइडे गैंग्स ऑफ वासेपुर,कोटेशन गैंग, ए वेडिंग स्टोरी और आर माधवन-दीया मिर्जा की रोमांटिक फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी।

दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली इन सभी फिल्मों का क्रेज ऑडियंस के बीच साफ तौर पर देखने को मिला, खासकर अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर और रहना है तेरे दिल में, जिन्होंने री-रिलीज के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार बिजनेस किया।

रहना है तेरे दिल में ने टोटल की इतनी कमाई

दीया मिर्जा-सैफ अली खान और आर माधवन की रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'रहना है तेरे दिल' में साल 2001 में रिलीज हुई थी। गौतम वासुदेव मेनन के निर्देशन में बनी ये फिल्म जब रिलीज हुई थी, तो उस समय पर हिट नहीं हुई थी। फिल्म का उस समय पर लाइफटाइम कलेक्शन केवल 5.52 करोड़ तक इंडिया में और 8.61 करोड़ का वर्ल्डवाइड हुआ था।

यह भी पढ़ें: Friday Re-Release: 'स्त्री 2' के सामने शुक्रवार से 8 पुरानी फिल्मों की चुनौती, कांतारा ने भी ठोकी ताल

हालांकि, जब मूवी टीवी पर आई, तो लोगों को काफी अच्छी लगी। इस फिल्म का लोगों में कितना क्रेज है, इस बात का अंदाजा आप मूवी के री-रिलीज के कलेक्शन से लगा सकते हैं। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 साल बाद रिलीज होने के बाद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड में 1.10 करोड़ का इंडिया में नेट कलेक्शन किया है।

तमिल फिल्म का रीमेक है रहना है तेरे दिल में

आपको बता दें कि 90 के दशक की फिल्मों के री-रिलीज का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो चुका है। उस दौर की कई बड़ी फिल्में आज के दौर में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस कर रही हैं। आर माधवन और दीया मिर्जा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' तमिल मूवी 'मिन्नाले' का हिंदी रीमेक है, जो उस साल ही रिलीज हुई थी।

तमिल फिल्म में आर माधवन ने 'राजेश शिवकुमार' का किरदार अदा किया था। मिन्नाले में दीया मिर्जा वाले किरदार में तमिल और तेलुगु सिनेमा की मुख्य अभिनेत्री रीमा सेन नजर आई थीं। इसके अलावा एक्टर अब्बास ने सैफ अली खान वाला किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें: 20 Years of RHTDM: दीया मिर्जा और आर माधवन ने इस फिल्म से सिखाया था प्यार, बीस साल बाद भी नहीं खत्म हुआ क्रेज