Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRKPK Collection: गदर 2 और ओएमजी 2 के सामने नहीं डगमगाई 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', 16वें दिन की इतनी कमाई

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Collection Day 16 आलिया भट्ट और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी बॉक्स ऑफिस पर अब भी जलवा बरकरार है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का आंकड़ा 100 करोड़ क्लब को पार कर चुका है। मूवी ने तीसरे शुक्रवार और शनिवार को भी शानदार कलेक्शन किया। यहां जानिए कलेक्शन।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 13 Aug 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। Photo-Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Box Office Collection Day 16: करण जौहर की फैमिली ड्रामा 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की कमाई की रफ्तार 16वें दिन भी जारी है। फिल्म ने तीसरे शनिवार को अच्छी-खासी कमाई की। 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' की कमाई ने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) पर कुछ खास असर नहीं डाला है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) स्टारर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' साल की हिट फिल्मों में से एक हैं। फिल्म ने तीसरे शनिवार को खूब कमाई की। फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने 16वें दिन 3.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 

दूसरे शुक्रवार को 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने 2.35 करोड़ रुपये कमाये थे। अब तक आलिया और रणवीर की फिल्म ने 126.83 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। 

गदर 2 और ओएमजी 2 सामने नहीं हिली रॉकी और रानी

माना जा रहा था कि मोस्ट अवेटेड  रिलीज 'गदर 2' (Gadar 2) और 'ओएमजी 2' (OMG 2) के सामने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की हालत पस्त हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इन बड़ी फिल्मों के बावजूद 'रॉकी और रानी' का चार्म दर्शकों के बीच कम नहीं हुआ है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई कर रही है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की स्टार कास्ट

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह के अलावा 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में धर्मेंद्र, शबाना आजमी, अंजलि आनंद और जया बच्चन ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म में शबाना आजमी और धर्मेंद्र के किसिंग सीन ने खूब लाइमलाइट भी बटोरी थी। 

बात करें फिल्म की कहानी की तो करण जौहर अपने फैमिली ड्रामे के लिए मशहूर हैं। उन्होंने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में तड़का लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अलग-अलग बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले रॉकी (रणवीर) और रानी (आलिया) को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन उनकी फैमिलीज उनकी शादी के लिए राजी नहीं होती हैं। रानी और रॉकी के प्यार में दुश्मन बनी फैमिली के इर्द-गिर्द फिल्म की कहानी घूमती है।