Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salaar Worldwide Collection: एनिमल के साथ खतरे में 'जवान' और 'पठान' का तख्त, 'सालार' का हो गया इतना बिजनेस

Salaar Worldwide Collection Day 19 आदिपुरुष के लिए आलोचनाएं झेलने के बाद अब सालार के साथ रिबेल स्टार प्रभास बॉक्स ऑफिस पर सफलता का जश्न मना रहे हैं। उनकी फिल्म सालार का इंडिया में कलेक्शन भले ही धीमा हो गया हो लेकिन वर्ल्डवाइड 19 दिनों में फिल्म की कमाई साल 2023 की सबसे बड़ी फिल्म एनिमल जवान और पठान के लिए खतरा बनती जा रही है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 10 Jan 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
सालार ने 19 दिनों में दुनियाभर में किया 700 करोड़ का आंकड़ा पार / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Salaar Worldwide Collection Day 19: प्रभास का सिक्का एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर चल पड़ा है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी उनकी और मलयालम एक्टर पृथ्वीराज सुकुमारन पैन इंडिया रिलीज फिल्म 'सालार' ने दुनियाभर में ऐसी दहाड़ लगाई है, जो काफी शानदार है।

22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'सालार' की इंडिया में भले ही कमाई धीमी चल रही हो, लेकिन वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में इस फिल्म ने 19 दिनों में ही अच्छी खासी कमाई करके अन्य फिल्मों के शासन को हिलाकर रख दिया है।

19 दिनों में ही सालार ने वर्ल्डवाइड कमा डाले इतने करोड़

सालार की एडवांस बुकिंग से ही प्रभास की विदेशों में फैन-फॉलोइंग का अंदाजा लग जा सकता है। होम्ब्ले फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'सालार' ने एडवांस बुकिंग कमाई के मामले में शाह रुख खान की मूवी 'डंकी' को धूल चटा दी थी। विदेशों में सालार के लिए दीवानगी फैंस के सिर चढ़कर बोल रही है, यही वजह है कि महज 19 दिनों के अंदर ही प्रभास और श्रुति हासन स्टारर इस फिल्म ने 700 करोड़ से ज्यादा की बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर ली है।

यह भी पढ़ें: Salaar Box Office Day 19: इस बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में 'सलार', इतनी रही 19वें दिन की कमाई

फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सालार के वर्ल्डवाइड आंकड़े शेयर किये हैं। जिसके अनुसार रिलीज के 19वें दिन सालार ने दुनियाभर में 6.05 करोड़ का बिजनेस किया है और प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म की दुनियाभर में टोटल कमाई अब तक 700.37 करोड़ तक पहुंच चुकी है।

एनिमल-जवान और पठान के लिए कैसे खतरा बन सकती है 'सालार'

सालार को भले ही समीक्षकों से मिले-जुले रिव्यू मिले हों, लेकिन थिएटर में प्रभास की फिल्म को दर्शक बड़े ही चाव से देख रहे हैं। आपको बता दें कि 'एनिमल' ने रिलीज के 39वें दिन बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई की थी।

जबकि, जवान का लाइफ टाइम कलेक्शन 1100 करोड़ के आसपास का था और पठान ने वर्ल्डवाइड दुनियाभर में 1050 करोड़ का बिजनेस किया था। सालार जिस तेज रफ्तार से वर्ल्डवाइड कमाई में भाग रही है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये मूवी साल 2023 की इन तीनों बेहतरीन फिल्मों का रिकॉर्ड आगे चलकर तोड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Salaar Box Office Day 17: बॉक्स ऑफिस पर फिर गूंज उठी 'सालार', वीकेंड पर बिजनेस में आया उछाल, कमा डाले इतने करोड़