Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सलमान खान की Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan बनी ईद पर दूसरी सबसे लो ओपनिंग वाली फिल्म, बॉडीगार्ड व ट्यूबलाइट भी आगे

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection किसी का भाई किसी की जान फिल्म को मिला-जुला रिस्पांस मिला है। इस फिल्म में सलमान खान ने अहम भूमिका निभाई है। अब फिल्म को ओपनिंग सलमान खान की अन्य फिल्मों के मुकाबले कम मिली है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Sat, 22 Apr 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection, Salman Khan FIlm

नई दिल्ली, जेएनएन। Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Collection: फिल्म अभिनेता सलमान खान की ईद के अवसर पर किसी का भाई किसी की जान रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके अलावा पलक तिवारी, शहनाज गिल, राघव जुयाल, भूमिका चावला और पूजा हेगड़े की अहम भूमिका है। इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी मिला-जुला रिस्पांस दिया है।

सलमान खान की फिल्म ने पहले दिन 15.81 करोड़ रुपये का व्यापार किया है

फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई भी अपेक्षा से कम हुई है। इसके चलते यह सलमान खान की ईद पर रिलीज हुई फिल्मों से दूसरी सबसे लोएस्ट ओपनिंग वाली फिल्म बनी है। गौरतलब है कि सलमान खान की 2010 से लेकर 2019 तक की रिलीज हुई फिल्मों से तुलना की जाए तो यह उनके मुकाबले कहीं नहीं ठहरती। इस फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है। यह फिल्म शुक्रवार को ईद के अवसर पर रिलीज हुई है।

फिल्म का निर्माण सलमान खान फिल्म प्रोडक्शन में किया है

इसे सलमान खान की पिछले 4 वर्षों में अब तक की सबसे बड़ी रिलीज फिल्म मानी जा सकती है। फिल्म का निर्माण सलमान खान फिल्म प्रोडक्शन में किया है। क्रिटिक तरण आदर्श ने एक एनालिसिस के माध्यम से इस बारे में बताया भी है। उन्होंने पूरी जानकारी दी है कि किस प्रकार किसी का भाई किसी की जान 2010 से लेकर अब तक की फिल्मों के तुलना के मुकाबले दूसरी सबसे लोएस्ट ओपनिंग वाली फिल्म बनी है।

सलमान खान की दबंग को सबसे कम ओपनिंग मिली थी

गौरतलब है कि सबसे कम ओपनिंग दबंग को मिली थी। इसे 2010 में 14.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी। वहीं, सबसे ज्यादा ओपनिंग सुल्तान को मिली थी। यह 2016 में आई थी। इसे 36.54 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

किसी का भाई किसी का जान भारत में 4500 स्क्रीन में रिलीज हुई है

किसी का भाई किसी का जान 5700 स्क्रीन में रिलीज हुई है। भारत में यह 4500 स्क्रीन में रिलीज हुई है। शाह रुख खान की हालिया रिलीज फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। इसमें सलमान खान का एक कैमियो भी था। सलमान खान जल्द फिल्म टाइगर 3 में भी नजर आएंगे। इसमें उनके अलावा कटरीना कैफ की भी अहम भूमिका है।