Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Collection: 'तारा सिंह' पर भारी पड़े Salman Khan, दो दिन में 'टाइगर 3' ने तोड़ा Gadar 2 का रिकॉर्ड

Tiger 3 Box Office Collection सलमान खान स्टार फिल्म टाइगर 3 इन दिनों सिनेमाघरों में जमकर धूम मचा रही है। ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कलेक्शन करने वाली इस स्पाई थ्रिलर ने रिलीज के दूसरे दिन भी धमाकेदार कारोबार किया है। इतना ही नहीं सलमान खान की टाइगर 3 ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई के मामले में सनी देओल स्टारर गदर 2 को पीछे छोड़ दिया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 ने तोड़ा गदर 2 का ये रिकॉर्ड (Photo Credit- Intsagram- Tiger 3 Gadar 2)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Day 2 Box Office Collection: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर मूवी 'टाइगर 3' इन दिनों सिनेमाघरों में फैंस का जमकर मनोरंजन कर रही है। यशराज बैनर तले बनी इस स्पाई थ्रिलर ने पहले दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कलेक्शन कर अपनी छाप छोड़ी है।

इस बीच टाइगर 3 के दूसरे दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के ताज़ा आँकड़े सामने आ गए है, जिसके अनुसार सलमान खान (Salman Khan) की इस मूवी ने सनी देओल स्टारर 'गदर 2' के सिंगल डे हाईएस्ट कलेक्शन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

'गदर 2' से इस मामले में आगे निकली 'टाइगर 3'

बीते 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई सनी देओल की मूवी 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर मचाया। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक़ डायरेक्टर अनिल शर्मा की इस फिल्म ने 525 करोड़ का लाइमलाइट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी किया।

बात करें गदर 2 के एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई के बारे में तो रिलीज के 5वें दिन सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म ने 55.40 करोड़ का कारोबार किया। अब गदर के एक दिन में सबसे अधिक कमाई के इस रिकॉर्ड को सलमान और कटरीना कैफ की इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन ही 58 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करके तोड़ दिया है।

इतना ही नहीं पहले दो दिन में गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 83.18 करोड़ की कमाई की, जबकि 'टाइगर 3' ने दो दिन में 101 करोड़ का शानदार कलेक्शन कर डाला है। इन आंकड़ों से ये साफ ज़ाहिर होता है कि पहले दो दिन में 'टाइगर 3' सनी देओल की 'गदर 2' पर भारी पड़ती दिख रही है।

सलमान खान ने बनाया नया रिकॉर्ड

रिलीज के दूसरे दिन 57 करोड़ की कलेक्शन करने वाली 'टाइगर 3' ने सलमान खान के लिए एक बड़ा माइलस्टोन कायम कर दिया है। टाइगर 3 से पहले सिंगल डे पर भाईजान की किसी भी फिल्म ने इतनी कमाई नहीं की है।

जिस हिसाब से दो दिन में 'टाइगर 3' ने बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन किया है, उस हिसाब से ये फिल्म सलमान खान के करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी भी बन सकती है। टाइगर 3 से पहले सलमान के करियर की 'टाइगर जिंदा है' वो फिल्म ने जिसने बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक 339 करोड़ का कारोबार किया है।

ये भी पढ़ें- Tiger 3 Box Office Day 2: बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर 3' की गूंज, 'जवान' के इस दिन का रिकॉर्ड तोड़ कमाए इतने करोड़