Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sam Bahadur Box Office Day 1 Collection: 'एनिमल' ने बिगाड़ा 'सैम बहादुर' का खेल? सिर्फ इतने करोड़ से की ओपनिंग

Sam Bahadur Box Office Day 1 Collection विक्की कौशल स्टारर सैम बहादुर रणबीर कपूर की एनिमल के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। एक तरफ एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की दूसरी विक्की कौशल की फिल्म का बुरा हाल हो गया। सैम बहादुर ने ओपनिंग डे पर एनिमल से कई गुना कम कमाई की है। जानिए फिल्म का कलेक्शन।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 02 Dec 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
एनिमल संग क्लैश के बीच सैम बहादुर ने कमाए इतने करोड़। फोटो क्रेडिट- ट्विटर

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sam Bahadur Box Office Collection Day 1: बॉक्स ऑफिस क्लैश किसी न किसी फिल्म को जरूर झटका देता है। 'गदर 2' अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' के लिए मुसीबत बन गई तो वहीं अब 'एनिमल' विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' की कमाई के रास्ते में आ गई। विक्की कौशल की फिल्म ने 'एनिमल' से कई गुना कम कमाई की है।

रणबीर कपूर की गैंगस्टर फिल्म 'एनिमल' और फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक 'सैम बहादुर' (Sam Bahadur) शुक्रवार (1 दिसंबर 2023) को सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हुई। एक तरफ रणबीर की फिल्म साल की सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली दूसरी ओपनर बन गई, दूसरी ओर विक्की की फिल्म के कलेक्शन में बड़ा फासला देखने को मिला।

यह भी पढ़ें- Sam Bahadur Review: जोश की कमी से जूझती फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक, किरदार में ढले विक्की कौशल

पहले दिन ऐसा रहा विक्की कौशल की फिल्म का हाल

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म 'सैम बहादुर' 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले फील्ड मार्शन सैम मानेकशॉ पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल ने सैम का किरदार निभाकर खूब वाहवाही लूटी। एक बार फिर विक्की ने अपने अभिनय से दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीता है। 

Sam Bahadur

यूं तो विक्की कौशल की फिल्म को खूब तारीफें मिलीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई में 'एनिमल' की वजह से थोड़ा असर देखने को मिला है। तरण आदर्श के मुताबिक, 'सैम बहादुर' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 6.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। दूसरी ओर 'एनिमल' ने दस गुना ज्यादा यानी 63 करोड़ का कारोबार किया है। उम्मीद है कि विक्की कौशल की फिल्म को शनिवार और रविवार को फायदा मिले। 

सैम बहादुर की कास्ट

RSVP के बैनर तले बनी 'सैम बहादुर' में विक्की कौशल के साथ सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, मोहमम्मद जीशान अय्यूब, नीरज काबी, कल्कि कोचलीन और जसकरण गांधी अहम भूमिका में दिखाई दिए। सान्या ने सैम की पत्नी का किरदार निभाया, जबकि फातिमा इंदिरा गांधी के रोल में छा गईं। 

यह भी पढ़ें- Sam Bahadur: 'सैम बहादुर' ने जीता इन सेलेब्स का दिल, सोशल मीडिया पर हुई Vicky Kaushal की फिल्म की तारीफ