Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sam Bahadur Box Office Day 18: बॉक्स ऑफिस पर मंडे टेस्ट में 'सैम बहादुर' पास या फेल? जानिये कैसा रहा हाल

Sam Bahadur Box Office Day 18 Collection विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर बॉक्स ऑफिस पर एनिमल के साथ रिलीज हुई थी। सैम बहादुर में विक्की कौशल को उनके अभिनय के लिए न सिर्फ सराहना मिली बल्कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी इस मूवी ने अच्छा खासा बिजनेस कर डाला। 18वें दिन मंडे टेस्ट में फिल्म पास हुई या फेल यहां पर पढ़ें पूरी रिपोर्ट-

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 19 Dec 2023 08:41 AM (IST)
Hero Image
सैम बहादुर ने 18वें दिन मंडे को बॉक्स ऑफिस पर किया टोटल इतना कलेक्शन / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Sam Bahadur Box Office Day 18 Collection: बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' एक दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी बायोपिक में विक्की कौशल ने फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार अदा किया था। जिसने भी उन्हें इस रूप में देखा, वो एक्टर की तारीफ करने से खुद को रोक न सका।

इस फिल्म ने सिनेमाघरों में रणबीर कपूर की 'एनिमल' से टक्कर ली थी। जहां लोगों को लगा था कि इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर सफर जल्द ही खत्म हो जाएगा, तो वहीं दूसरी तरफ 'एनिमल' के क्रेज के बीच भी सैम बहादुर ने हार नहीं मानी और 17 दिनों में कम बज के बाद भी अच्छी कमाई की। अब वर्किंग डे यानी कि मंडे को फिल्म का इंडिया और वर्ल्डवाइड कैसा हाल रहा, चलिए जानते हैं।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मंडे को 18वें दिन सैम बहादुर ने किया इतना बिजनेस

विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर भले ही धीमी हो, लेकिन इस फिल्म ने जैसे-जैसे वक्त बीतता गया, बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली और सबकी उम्मीद से ज्यादा ही बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस किया। रिलीज के 17वें दिन यानी कि रविवार को सैम बहादुर ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 5.25 करोड़ सिंगल डे कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: Sam Bahadur Worldwide Collection: विक्की कौशल की फिल्म की लगी लॉटरी, 'सैम बहादुर' 100 करोड़ क्लब में शामिल

हालांकि, मंडे को वर्किंग डे की वजह से फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिली है। विक्की कौशल-सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख स्टारर इस मूवी ने मंडे को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1.16 करोड़ के आसपास की सिंगल डे कमाई की। सैम बहादुर का इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अब तक टोटल नेट कलेक्शन 77.76 करोड़ तक पहुंचा है।

सैम बहादुर ने 18 दिनों में की इतनी कमाई- 

सैम बहादुर इंडियन बॉक्स ऑफिस नेट कलेक्शन-  77.76 करोड़ रुपए 
सैम बहादुर इंडियन ग्रॉस कलेक्शन-  90.5 करोड़ रुपए
सैम बहादुर वर्ल्डवाइड कलेक्शन- 105 करोड़ रुपए
सैम बहादुर सोमवार कलेक्शन-  1.16 करोड़ रुपए

वर्ल्डवाइड 100 करोड़ के परिवार में शामिल हुई 'सैम बहादुर'

अब 'डंकी' और 'सालार' तीन दिन बाद सिनेमाघरों में दस्तक देगी, ऐसे में सैम बहादुर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमा पाएगी या फिर नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। हालांकि, वर्ल्ड वाइड विक्की कौशल-मेघना गुलजार की मूवी 'सैम बहादुर' 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी हैं।

16वें दिन तक लगभग 98 करोड़ कमाने वाली इस मूवी ने दुनियाभर में 17 दिनों के अंदर 105 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म का 18वें दिन का कलेक्शन अब तक सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Sam Bahadur Box Office Day 17: 'एनिमल' के आगे लोगों के सिर चढ़कर बोला सैम बहादुर का क्रेज, संडे को ताबड़तोड़ कमाई