Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Selfiee Box Office: एडवांस बुकिंग से नहीं मिली गुड न्यूज, पठान-शहजादा के बीच क्या होगा सेल्फी का हाल?

Selfiee Box Office Collection Predictions सेल्फी शुक्रवार को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। अक्षय कुमार की साल 2023 में यह पहली रिलीज है। वहीं पठान की रिलीज को चार हफ्ते पूरे हो गये हैं। शहजादा की रफ्तार धीमी है। क्या सेल्फी इस मौके को भुना पाएगी?

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 24 Feb 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
Selfiee Box Office Predictions Screen Count advance Booking. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 अक्षय कुमार के लिए बेहद खराब गुजरा। उनकी चार फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं, जिनमें से तीन फ्लॉप रहीं। कोविड पैनेडेमिक से पहले हिट मशीन कहे जाने वाले अक्षय के लिए यह बड़ा झटका था, क्योंकि 2019 में आयीं अक्षय की चार में से तीन फिल्में सुपर हिट और एक हिट रही थी।

उससे पहले भी अक्षय साल में कम से कम एक से दो हिट तो दे ही रहे थे। मगर, पिछले साल बॉक्स ऑफिस ने अक्षय का बिल्कुल साथ नहीं दिया। इस साल उनकी पहली फिल्म सेल्फी सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। अक्षय ही नहीं, उनके फैंस और ट्रेड की नजरें भी फिल्म पर टिकी हैं कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म क्या रंग जमाती है और अक्षय के फ्लॉप के सिलसिले पर विराम लगाती है?

पहले दिन के लिए 8000 टिकट बिके

सेल्फी का निर्देशन राज मेहता ने किया है, जिनके साथ अक्षय 2019 में सुपर हिट फिल्म गुड न्यूज बना चुके हैं। हालांकि, राज की पिछली फिल्म जुग जुग जियो बॉक्स ऑफिस पर औसत रही थी। सेल्फी में अक्षय कुमार के साथ इमरान हाशमी पैरेलल लीड रोल में हैं। डायना पेंटी और नुसरत भरूचा फीमेल लीड हैं। 

यह भी पढ़ें: Chor Nikal Ke Bhaga Release Date- नेटफ्लिक्स पर इस तारीख को रिलीज होगी यामी गौतम और सनी कौशल की फिल्म

ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, सेल्फी मध्यम रिलीज है, जो लगभग 2000 स्क्रींस पर ही उतारी जा रही है। फिल्म की एडवांस बुकिंग रिलीज से एक दिन पहले गुरुवार को शुरू हुई है। ऐसे में एडवांस बुकिंग से कलेक्शन की रिपोर्ट्स बहुत उत्साहजनक नहीं हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, नेशनल मल्टीप्लेक्स चेंस पीवीआर सिनेमाज, सिनेपोलिस और आइनॉक्स में पहले दिन के शोज के लिए फिल्म के सिर्फ 8 हजार टिकट ही बिके हैं। अब सारी उम्मीदें विंडो सेल्स पर टिकी हैं। वहीं, सेल्फी के सफर में अब सिंगल स्क्रीन थिएटर्स की भूमिका अहम हो गयी है। फिल्म की ओपनिंग का बड़ा कलेक्शन स्पॉट बुकिंग और सिंगल स्क्रीन से आना है। 

इसमें कोई शक नहीं कि अक्षय और इमरान ने फिल्म के प्रमोशंसम में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

सेल्फी के लिए चुनौती पठान और शहजादा?

अगर सेल्फी के सामने चुनौतियों की बात करें तो पठान या शहजादा से कोई बड़ा खतरा नहीं है। इसकी वजह है, सेल्फी को रिलीज होते-होते पठान को एक महीना पूरा हो जाएगा और इसके कलेक्शंस काफी नीचे आ गये हैं। कार्तिक आर्यन की शहजादा पहले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही।

ऐसे हालात में अगर सेल्फी में थोड़ा-सा भी दम हुआ तो फिल्म अच्छी ओपनिंग ले सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फिल्म 8-10 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन कर सकती है। अक्षय की उन फिल्मों ने भी डबल डिजिट ओपनिंग ली है, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थीं। 

2022 में अक्षय की फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शंस

  • राम सेतु- 15.25 करोड़
  • रक्षा बंधन- 8.20 करोड़
  • सम्राट पृथ्वीराज- 10.70 करोड़
  • बच्चन पांडेय- 13.25 करोड़

मलयालम फिल्म का है रीमेक

सेल्फी, मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का रीमेक है, जो 2019 में रिलीज हुई थी। लाल जूनियर निर्देशित फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन और सूरज वेंजरमूडु ने लीड रोल्स निभाये थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी।

इसके चार साल बाद सेल्फी रिलीज हो रही है। अक्षय फिल्म में सुपरस्टार के किरदार में हैं, जबकि इमरान हाशमी पुलिस अधिकारी के रोल में हैं, जो सुपरस्टार का बड़ा फैन है। कहानी इन दोनों किरदारों के टकराव पर आधारित है। फिल्म के मिजाज को देखते हुए अक्षय और सैफ की हिट फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी का टाइटल ट्रैक भी रीमिक्स करके इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें: Bollywood Sequel Films- हेरा-फेरी 3 से लेकर 'ओह माय गॉड' तक, फैंस को है इन फिल्मों के सीक्वल का इंतजार