Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan: पठान ने चटाई प्रभास की Bahubali 2 को धूल, 25 दिनों की धुआंधार कमाई से पूरी दुनिया में गाड़े झंडे

Pathaan Breaks Bahubali 2 Record शाह रुख की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई कर रही है। फिल्म ने आते ही कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ कड़ी मात दी है। आमिर खान के बाद अब पठान ने प्रभास की फिल्म का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sun, 19 Feb 2023 05:07 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Prabhas and Anushka Shetty (Right) and Shah Rukh Khan (Left)

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Breaks Bahubali 2 Record: सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी 'पठान' हर दिन कमाई के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में नया इतिहास रच दिया है। चार दिन में ही 'पठान' ने शाह रुख खान के चार साल के इंतजार को खत्म कर दिया।

'पठान' ने पहले ही 'दंगल' फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसी गति को आगे बढ़ाते हुए यह फिल्म कई बिग बजट फिल्मों पीछे छोड़ने की ओर तेजी से बढ़ गई है। दंगल के बाद पठान ने प्रभास की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाहुबली 2' को रिकॉर्ड के मामले में कड़ी मात दे दी है।

पठान ने चटाई बड़ी से बड़ी फिल्मों को धूल

पिछले कुछ समय में साउथ सिनेमा ने बॉलीवुड पर राज किया है। हिंदी कंटेंट से ज्यादा तमिल, तेलुगू भाषी फिल्मों को पसंद किया जा रहा था। लेकिन 'पठान' ने पूरी बाजी ही पलट दी है। इस मूवी ने हाल में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की 'शहजादा' को बहुत बड़े मार्जिन से पटखनी दी है। इससे भी बड़ी बात की पठान फिल्म ने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तेजी से तोड़ दिया है।

पठान ने रिलीज के 25वें दिन बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में 3.25 करोड़ और अन्य भाषाओं में 7 लाख का कारोबार किया है। शनिवार को तमिल और तेलुगू भाषा में फिल्म का कुल कलेक्शन 17.42 करोड़ हो गया।

— taran adarsh (@taran_adarsh) February 19, 2023

पठान ने तोड़ दिया बाहुबली 2 का रिकॉर्ड

हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा का कुल कलेक्शन मिला कर 511.60 करोड़ हो गया है। यह बाहुबली 2 के कलेक्शन से ज्यादा है, जिसका लाइफटाइम कलेक्श 510 करोड़ था। इतना ही नहीं, रिलीज के चार दिनों में ही 300 करोड़ का आंकड़ा छूकर पठान फिल्म ने ऐसा करने वाली फास्टेस्ट हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि पठान ने ऑस्ट्रेलिया में चार दिन पहले ही बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

घट गए टिकट के दाम

पठान की सफलता और इसे मिल रहे लोगों के प्यार को देखते हुए मेकर्स ने फिल्म को कम रेट में दिखाने का फैसला किया है। वीकेंड के लिए फिल्म के रेट 200 रुपये कर दिए गए हैं। यानी कि शनिवार और रविवार को मूवी 200 रुपये में दिखाई जाएगी। यह ऑफर पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपॉलिस के लिए है।

यह भी पढ़ें: जिंदगी से हार मान चुकी हैं Sushmita Sen की फैन, की सुसाइड करने की कोशिश, एक्ट्रेस ने दिया यह जवाब

यह भी पढ़ें: मैं कहीं भी जाने को तैयार हूं, बस रोल और डायरेक्टर अच्छों और और पैसे मिलें- अनिल कपूर