Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Worldwide Collection: सिर्फ 'जवान' ही नहीं! ओपनिंग डे पर इन फिल्मों ने भी छूआ 100 करोड़ का आंकड़ा

Jawan Opening Day Worldwide Collection रिलीज के पहले दिन ताबड़तोड़ कमाई कर शाह रुख खान की फिल्म जवान ने तहलका मचा दिया है। आलम ये है कि बॉक्स ऑफिस से लेकर वर्ल्डवाइड तक शाह रुख की इस धमाकेदार फिल्म ने शानदार कमाई की है जिसके चलते पहले दिन जवान ने दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 08 Sep 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
ओपनिंग डे पर इन फिल्मों ने दुनियाभर में की धमाकेदार कमाई (Photo Credit-Jagran)

 नई दिल्ली जेएनएन: Jawan Highest Opening Day Worldwide Collection Movies: शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' ने रिलीज के साथ ही तहलका मचाना शुरू कर दिया है। पहले दी शाह रुख की इस फिल्म ने दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर, एक नया कीर्तिमान रच दिया है।

आने वाले दिनों डायरेक्टर एटली की ये फिल्म कमाई के और भी नए रिकॉर्ड बनाती और तोड़ती नजर आएगी। ऐसे में इस लेख में हम आपको उन फिल्मों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने रिलीज के पहले दिन वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई की है।

आर आर आर (RRR)

बीते साल रिलीज हुई साउथ सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म 'आर आर आर' नाम इस लिस्ट में पहले पायदान पर है। राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर धमाकेदार कमाई कर हर किसी को हैरान कर दिया था।

आर आर आर ने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा 250 करोड़ का कारोबार किया, जिसके चलते दुनियाभर में रिलीज के पहले दिन वर्ल्डवाइड सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड भी इस फिल्म के नाम दर्ज है।

बाहुबली 2 (Baahubali 2)

एस एस राजामौली की एक और सबसे सफल फिल्म 'बाहुबली 2' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पहले पार्ट की अपार सफलता के बाद फैंस बाहुबली के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आलम ये रहा कि रिलीज के पहले ही दिन बाहुबली 2 ने रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली। दुनियाभर में प्रभास स्टारर इस मूवी ने 214 करोड़ का कलेक्शन किया।

केजीएफ चैप्टर 2 (KGF 2)

बीते साल यश स्टारर 'केजीएफ चैप्टर-2' ने भी सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री ली। इंडिया से लेकर विदेशों तक इस मूवी को ऑडियंस की ओर शानदार रिस्पॉन्स मिला, जिसकी बदौलत डायरेक्टर प्रशांत नील की केजीएफ चैप्टर-2 ने वर्ल्डवाइड 164 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार किया।

आदिपुरुष (Adipurush)

इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई प्रभास की पॉपुलर फिल्म 'आदिपुरुष' यूं तो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित रही। लेकिन इससे पहले रिलीज के पहले दिन इस मूवी ने वर्ल्डवाइड 136 करोड़ का बिजनेस किया।

जवान  (Jawan)

गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाह रुख खान की 'जवान' ने ओपनिंग डे पर छप्पर फाड़ कमाई कर ली है। डायरेक्टर एटली के निर्देशन में बनी इस मूवी ने रिलीज के पहले दिन दुनियाभर में 129.65 करोड़ का शानदार कारोबार किया है।

पठान (Pathaan)

'जवान' से पहले इस साल की शुरुआत में आई शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' ने भी रिलीज के पहले दिन कमाई के मामले में धूम मचा दी थी।

आलम ये रहा कि जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और शाह रुख खान स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग डे 106 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया।

यह भी पढ़ें- Jawan: रियल लाइफ में बेहद गॉर्जियस है 'जवान' की ये ब्यूटी, एक्ट्रेस की इन तस्वीरों से नहीं हटेगी नजर

Jawan: शाह रूख खान की लकी चार्म है ये एक्ट्रेस, 'जवान' से पहले इन फिल्मों में रहा 100% सक्सेस रेट