Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shaitaan Worldwide Collection: दुनियाभर में 'शैतान' का धमाका, पहले ही दिन झोली में आए इतने करोड़

अजय देवगन आर माधवन और ज्योतिका की फिल्म शैतान ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। ट्रेलर रिलीज के दौरान से ही फिल्म को लेकर लोगों में क्रेज देखने को मिला। आर माधवन इस मूवी में निगेटिव रोल में हैं। उनकी पावरफुल एक्टिंग और स्टोरी लाइन जानने के लिए पहले दिन सिनेमाघरों में फैंस की भीड़ रही। यह हम नहीं कलेक्शन बयां कर रहे हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 09 Mar 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
आर माधवन और अजय देवगन फिल्म 'शैतान' से

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shaitaan Worldwide Collection: फरवरी में अलग-अलग जॉनर की कई फिल्मों ने थिएटर्स में दस्तक दी। वहीं, मार्च में भी एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज होनी हैं, जिनमें अजय देवगन (Ajay Devgn) की 'शैतान' शामिल है। फिल्म 8 मार्च को रिलीज हुई है। इस मूवी को फिल्म क्रिटिक्स की ओर से पॉजिटिव रिस्पांस मिला। अब देखना ये है कि ऑडियंस ने 'शैतान' को कितना पसंद किया है। 

गुजराती फिल्म का रीमेक है 'शैतान'

फिल्म 'शैतान' के रिलीज होते ही लोग सिनेमाघरों की ओर दौड़ पड़े। इस मूवी को डोमेस्टिक कलेक्शन में पहले दिन अच्छा रिस्पांस मिला। 'शैतान' गुजराती फिल्म 'वश' का रीमेक है। मूवी काला जादू पर आधारित है। डार्क, सस्पेंस और थ्रिलर कॉन्सेप्ट से भरपूर इस मूवी में सस्पेंस क्लाइमैक्स सीन तक बरकरार रहता है। बॉक्स ऑफिस पर 14.50 करोड़ से ओपनिंग लेने वाली 'शैतान' ने दुनियाभर में इससे भी बेहतरीन कमाई की है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में किया इतने करोड़ का कारोबार

सामने आए आंकड़ों के मुताबिक 'शैतान' का ओपनिंग वर्ल्डवाइड कलेक्शन उम्मीद से कई बेहतर है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने 21.9 करोड़ से ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी है। इस लिहाज से ये मूवी अक्षय कुमार की 'सेल्फी' के लाइफटाइम कलेक्शन को क्रॉस कर गई है, जिसने 16 करोड़ का बिजनेस किया था।

चार बदलाव के बाद रिलीज हुई फिल्म

'शैतान' को यूए सर्टिफिकेट दिया गया है, जिसका मतलब है कि इसे हर उम्र का व्यक्ति देख सकता है। हालांकि, फिल्म में चार बदलाव किए गए। डिस्क्लेमर में वॉइसओवर जोड़ते हुए यह मैसेज दिया गया है कि ये फिल्म ब्लैक मैजिक को सपोर्ट या प्रमोट नहीं करती है।

इसके अलावा शराब के सेवन पर भी एक मैसेज डालने को कहा है। गाली वाले सीन को चीखने चिल्लाने से रिप्लेस किया गया। 'शैतान' फिल्म में सबसे ज्यादा बदलाव मुंह से खून निकलने वाले सीन में किया गया। इस सीन में 25 प्रतिशत तक की कटौती करते हुए ब्लड विजुअल्स को हटाया गया।

यह भी पढ़ें: Sunny Kaushik Death Anniversary: पप्पू पेजर के ये डायलॉग कर देंगे लोटपोट, 'कैलेंडर' ने बनाया था कॉमेडी किंग