Move to Jagran APP

Spider-Man: Across the Spider Verse का क्रेज देखकर थिएटर में बढ़ाए जाएंगे शो, 3 हफ्तों में कमा लिए इतने करोड़

Spider-ManAcross the Spider Verse स्पाइडर-मैन की सफल एनिमेटेड फ्रेंचाइजी फिल्म सीरीज का क्रेज दुनियाभर के साथ-साथ इंडिया में भी देखने को मिल रहा है। लोगों की फिल्म के प्रति उत्सुकता को देखते हुए इंडिया में थिएटर ओनर्स ने चौथे वीक में इसके शोज बढ़ाने का फैसला किया है। जानिए इंडियन बॉक्स ऑफिस और वर्ल्डवाइड में फिल्म ने अब तक टोटल कितनी कमाई की है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 22 Jun 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
Spider Man Across the Spider Verse Box Office Film Collects 50 Crores in India Shows to Increase in Fourth Week/Twitter
नई दिल्ली, जेएनएन। Spider-Man:Across the Spider Verse: मार्वल एंटरटेनमेंट की फिल्म 'स्पाइडर-मैन' हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा फ्रेंचाइजी में से एक है। साल 2018 में रिलीज हुई एनिमेटेड फिल्म  'स्पाइडर मैन: इनटू द स्पाइडर वर्स' को लोगों ने पर्दे पर काफी पसंद किया था।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे। इस फिल्म की रिलीज के बाद अब 2  जून 2023 को एनिमेटेड फिल्म की सीक्वल 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' (Spider-Man: Across the Spider Verse) सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है।

पहले पार्ट की तरह दूसरे पार्ट का भी दुनियाभर के साथ-साथ इंडिया में भी क्रेज देखने को मिल रहा है। स्पाइडर मैन सीरीज की फ्रेंचाइजी के क्रेज को देखते हुए थिएटर ओनर्स ने फिल्म के शोज बढ़ाने का फैसला किया है। 

हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' के बढ़ेंगे शोज

एक तरफ जहां प्रभास-कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' की कमाई लगातार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर घट रही है, तो वहीं हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' की फ्रेंचाइजी को लेकर देश-विदेश के लोगों में क्रेज बढ़ता ही जा रहा है।

लोगों के अंदर इस एनिमेशन फिल्म के लिए एक्साइटमेंट को देखते हुए अब चौथे वीक में थिएटर ओनर्स ने 'स्पाइडर मैन' के शोज बढ़ाने की बात कही है। हालांकि, इंडिया में 'आदिपुरुष' या 'जरा हटके, जरा बचके' में से किस फिल्म के शोज कम किये जाएंगे, इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

अब तक 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' ने की इतनी कमाई

'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' की कमाई की बात करें तो फिल्म को इंडिया में तकरीबन 2 जून को 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म ने इंडिया में अब तक टोटल 50 करोड़ की कमाई की है, जबकि दुनियाभर में ये फिल्म 500 मिलियन कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है।

आपको बता दें कि पहले पार्ट के मुकाबले 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' का स्क्रीन काउंट ज्यादा है। इस फिल्म को 10 अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया गया है। मार्वल एंटरटेनमेंट की 'स्पाइडर-मैन' एक ट्रायोलॉजी है। इसके बाद इस एनिमेटेड फिल्म का तीसरा पार्ट मार्च 2024 में रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि स्पाइडर मैन के हिंदी वर्जन में शुभमन गिल ने अपनी आवाज दी है।