Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stree 2 Worldwide Collection: 'स्त्री' ने तोड़ा आमिर खान की सबसे बड़ी हिट का रिकॉर्ड, अब निशाने पर 6 बड़ी फिल्में

अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी स्त्री 2 रिलीज के पहले दिन से अच्छा कलेक्शन करती आई है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने स्ट्रॉन्ग ओपनिंग लेकर साबित किया कि छह साल बाद भी स्त्री का जलवा कम नहीं हुआ है । फिल्म न सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर बल्कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी हुंकार भरती नजर आई है ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2'. फोटो क्रेडिट -इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Stree 2 Worldwide Collection: हॉरर और कॉमेडी से भरपूर फिल्म 'स्त्री 2' में इस बार सरकटे का आतंक देखने को मिला है। अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी इस मूवी ने लोगों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया। यही वजह है कि फिल्म घरेलू कलेक्शन के साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी जलवा काट रही है। 

स्त्री 2 फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई दिन पहले 550 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और अब इस मूवी ने 600 करोड़ की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। वहीं, अगर इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो वहां इसने इस आंकड़े को भी क्रॉस कर दिया है। श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की जबरदस्त एक्टिंग से सजी इस फिल्म ने दुनियाभर में रॉक सॉलिड कमाई कर डाली है।

वर्ल्डवाइड कमाई में गदर काट रही फिल्म

मेकर्स ने कुछ दिन पहले फिल्म का लेटेस्ट कलेक्शन शेयर किया था, जो कि 593 करोड़ तक था। वहीं, अब इस मूवी ने इससे कहीं आगे का सफर तय कर लिया है, जबकि अभी सितंबर की बड़ी फिल्म 'देवरा' का रिलीज होना बाकी है। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, 'स्त्री 2' फिल्म ने 780.69 करोड़ तक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर डाला है। यानी इस बात की संभावना तेज है कि अगले एक महीने में ये मूवी 1000 करोड़ तक का कारोबार कर सकती है। इस लिहाज से फिल्म ने लेटेस्ट में 'पीके' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसने दुनियाभर में 769.89 करोड़ तक का बिजनेस किया था।

ये फिल्में आई 'स्त्री 2' के निशाने पर

स्त्री 2 ने कई फिल्मों को पीछे छोड़ा है और अब इस लेटेस्ट कलेक्शन के अनुसार इसके निशाने पर बॉलीवुड की छह बड़ी फिल्में हैं। 'स्त्री 2' का अगला मिशन सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म है, जिसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 875.78 करोड़ है। इसके बाद 'एनिमल', 'बजरंगी भाईजान', 'पठान', 'जवान' और 'दंगल' हैं।

यह भी पढ़ें: Stree 2 Box Office: 'स्त्री' के आगे नहीं टिका 'एनिमल', 27वें दिन ही बनी सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म