Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stree 2 Worldwide Collection: 'तीनों खान' को पस्त करके मानेगी 'स्त्री'! दुनियाभर में छू लिया ये जादुई आंकड़ा

हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री 2 (Stree Box Office Collection) को रिलीज हुए एक महीने का वक्त हो गया है लेकिन मजाल है कि फिल्म की कमाई पर कोई असर पड़ा हो। भारत ही नहीं स्त्री 2 का कमाल तो दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म वर्ल्डवाइड में तीनों खान को पछाड़ने की तैयारी कर रही है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 14 Sep 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
स्त्री 2 ने दुनियाभर में छापे इतने करोड़ रुपये। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। क्या रोमांस, क्या एक्शन... इस वक्त सभी जॉनर की फिल्में ठंडे बस्ते में बंद हो गई हैं और जादू हॉरर फिल्मों का चल रहा है। मन में दहशत भी है और फिल्म देखने का जुनून भी। शैतान और मुंज्या के बाद बॉक्स ऑफिस पर स्त्री 2 (Stree 2) का कब्जा है। 

यूं तो स्त्री 2 को 15 अगस्त को रिलीज किया जाना था, लेकिन 14 अगस्त की शाम को ही इस भूतिया-कॉमेडी फिल्म के शोज शुरू हो गए थे। 6 साल बाद हिट फिल्म स्त्री का सीक्वल आ रहा था, दर्शकों के बीच एक्साइटमेंट क कमी जरा भी नहीं थी। ऐसे में पहले दिन ही इस हॉरर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली।

बॉक्स ऑफिस पर स्त्री 2 का खौफ 

सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि स्त्री 2 दुनियाभर में तूफानी रफ्तार के साथ कमाई कर रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 64 करोड़ के साथ ओपनिंग करने वाली इस फिल्म ने 30 दिन के अंदर 567 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। इस आंकड़े के साथ अमर कौशिक निर्देशित स्त्री 2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। इसका क्रेज दुनियाभर में भी कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- Stree 2 Box Office Day 30 Collection: अब करीना कपूर की नाक में दम करेगी 'स्त्री'? शनिवार को भी लाई सुनामी

View this post on Instagram

A post shared by Shraddha ✶ (@shraddhakapoor)

सातवें नंबर पर पहुंची फिल्म

स्त्री 2 भारत में ही बड़े-बड़े स्टार्स को कमाई में धूल नहीं चटा रही है, यह वर्ल्डवाइड भी तीनों खान पर भारी पड़ रही है। वर्ल्डवाइड बिजनेस में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म ने टॉप 10 मूवीज में शुमार सुल्तान, गदर 2 और पीके को पछाड़ दिया है और खुद सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

stree 2

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, स्त्री 2 ने वर्ल्डवाइड 804.64 करोड़ का कारोबार किया है। अब स्त्री के निशाने पर सीक्रेट सुपरस्टार, एनिमल, बजरंगी भाईजान, पठान, जवान और दंगल जैसी फिल्में हैं। देखते हैं कि दिनेश विजान निर्मित यह फिल्म इन्हें पछाड़ सकती है या नहीं।

यह भी पढ़ें- Stree 2 Box Office Collection Day 29: किसी के बस की नहीं 'स्त्री' को रोकना, शुक्रवार को गजब का हुआ कलेक्शन