Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छठे दिन 'गदर 2' ने तोड़ा 'पठान' का रिकॉर्ड, इस मामले में शाह रुख की फिल्म को छोड़ा पीछे

Gadar 2 Day 6 Box Office Collection गदर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में हर रोज नए-नए कीर्तिमान बना रही है। छठे दिन की कमाई के हिसाब से अब सनी देओल की फिल्म बड़ी उपलब्धि हासिल की है जिसके चलते इस मूवी ने इस मामले में शाह रूख खान की पठान को पछाड़ दिया है। आइए जानते है कि सनी की फिल्म ने कितनी कमाई की है।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 17 Aug 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
गदर 2 फिल्म ने पठान के इस रिकॉर्ड को तोड़ा (Photo Credit-Instagram)

 नई दिल्ली जेएनएन: सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' की चर्चा इस समय हर तरफ हो रही है। धमाकेदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के चलते ये मूवी फिलहाल चर्चा का विषय बनी हुई है। हर दिन कमाई के मामले में 'गदर 2' नए-नए कीर्तिमान हासिल कर रही है।

इस बीच अब छठे दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में डायरेक्टर अनिल शर्मा की इस फिल्म ने शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'पठान' को पीछे छोड़ते हुए बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

'पठान' से आगे निकली 'गदर 2'

बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' पिछले 5 दिनों से बंपर कमाई कर रही है। ये सिलसिला रिलीज के छठे दिन भी जारी रहा है, जिसके चलते सनी देओल की इस फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली है। छठे दिन गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 34 करोड़ का शानदार काराबोर किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Zee Studios (@zeestudiosofficial)

कमाई के इस आंकड़े के साथ ही निर्देशक अनिल शर्मा की मूवी ने इस साल आई शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल गौर किया जाए छठे दिन 'पठान' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तरफ तो इस फिल्म ने 26 करोड़ का कारोबार किया था। ऐसे में 34 करोड़ के इनकम के साथ ही 'गदर 2' ने शाह रुख की मूवी को पीछे छोड़ दिया है।

जिस तरह से सनी देओल की इस फिल्म की कमाई का सिलसिला चल रहा है, उससे कहीं न कहीं अब फैंस ये उम्मीद भी लगा रहे हैं कि हो सकता की गदर 2 मूवी पठान के लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 543 करोड़ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दे।

'गदर 2' ने अब तक किया इतना कलेक्शन

ओपनिंग डे पर सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर 2' ने 40 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। इसके बाद से इस फिल्म की कमाई में लगातार से इजाफा देखने को मिल रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर 55 करोड़ का कलेक्शन कर इस मूवी ने इतिहास रच दिया है।

इससे पहले कोई भी फिल्म आजादी के अवसर पर इतना कारोबार नहीं कर पाई है। अब गौर करें 'गदर 2' के कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तरफ तो अब तक 6 दिन में इस मूवी ने 263 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है।