Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2: बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' का तूफान, दूसरे रविवार की कमाई में तोड़े इन सभी फिल्मों के रिकॉर्ड

फिल्म गदर 2 को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है। सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मूवी शानदार कमाई कर रही है। सनी देओल की इस फिल्म ने उनके लिए नए रिकॉर्ड बना दिए हैं। इसी के साथ फिल्म ने बाकी कई फिल्मों के भी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गदर 2 ने सिर्फ दूसरे रविवार की कमाई में कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 21 Aug 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Sunny Deol and Ameesha Patel

नई दिल्ली, जेएनएन। सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया है। पहले दिन से लेकर अब तक फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। दो हफ्तों से भी कम समय में फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अब तेजी से 400 करोड़ की तरफ बढ़ रही है। 'गदर 2' ने कमाई से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और एक बार फिर रविवार की कमाई से नया रिकॉर्ड कायम किया है।

'गदर 2' ने तोड़े कई रिकॉर्ड

'गदर 2' 100 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली सनी देओल की पहली है। न सिर्फ 100 बल्कि, 200 और 300 करोड़ क्लब में भी शामिल होने वाली यह सनी देओल की पहली मूवी है। 'गदर 2' ने अब तक कई तरह के रिकॉर्ड तोड़े हैं। 'पठान' के बाद यह इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है। वहीं, पहले रविवार को फिल्म ने 51 करोड़ की कमाई की। पठान फिल्म के बाद पहले संडे को इतना कमाने वाली भी गदर 2 इस साल की दूसरी फिल्म है।

न सिर्फ पहले रविवार बल्कि, गदर 2 का तूफान दूसरे रविवार भी जारी रहा। फिल्म एक के बाद एक कई रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। 10वें दिन के कलेक्शन में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली और इसी के साथ फिल्म ने एक और कलेक्शन तोड़ दिया। दूसरे रविवार को सनी देओल की फिल्म ने 38.90 करोड़ की कमाई की। इस कलेक्शन के साथ 'दंगल' और 'संजू' जैसी कई फिल्मों के सेकंड संडे के रिकॉर्ड टूट गए हैं।

'गदर 2' ने तोड़े इन फिल्मों के रिकॉर्ड

  • दंगल- 30 करोड़
  • संजू - 28 करोड़
  • पठान- 27.50 करोड़
  • द कश्मीर फाइल्स- 26.50 करोड़
  • बजरंगी भाईजान- 24 करोड़
  • द केरल स्टोरी- 22.25 करोड़
  • टाइगर जिंदा है- 22 करोड़
  • पीके- 21.90 करोड़
  • तानाजी- 21.50 करोड़

'गदर 2' ने तोड़ा ये रिकॉर्ड भी

इससे पहले 'गदर 2' ने रिलीज के तीसरे दिन 51 करोड़ की कमाई की। इस लिहाज से फिल्म ने इस साल की हाईएस्ट ओपनिंग फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसने तीसरे दिन 39.25 करोड़ का बिजनेस किया था। इसी के साथ फिल्म हाईएस्ट ओपनिंग लेने वाली पांचवी फिल्म बन गई।

एडवांस बुकिंग से ही छायी रही फिल्म

'गदर 2' का कहर रिलीज के बाद से नहीं, बल्कि रिलीज के पहले से कायम है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही धाकड़ शुरुआत की। इंडिपेंडेंस डे वीकेंड पर फिल्म के 4.5 मिलियन टिकट्स बिक गए थे। जबकि, सातवें दिन तक तीन लाख से ज्यादा टिकट्स बिके थे। फिल्म का यह एडवांस बुकिंग रिकॉर्ड भी अपने आप में बड़ी बात है।