Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GOAT: सस्पेंस थ्रिलर में सबकी बाप निकली Thalapathy Vijay की 'गोट', 5 कारणों से बनी मस्ट वॉच मूवी

तमिल सुपरस्टार थलापति विजय (Thalapathy Vijay) की गोट मूवी इन दिनों दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। कमाई के मामले में लगातार धमाल मचाने वाली गोट (GOAT) की चर्चा इस वक्त इतनी क्यों हो रही है किस वजह से विजय की फिल्म को इतनी सक्सेस मिल रही है। आइए इस लेख में वो 5 कारण जानते हैं जो गोट को एक मस्ट वॉच मूवी बनाते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Tue, 10 Sep 2024 11:48 AM (IST)
Hero Image
थलापति विजय की लेटेस्ट फिल्म गोट (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। थलापति विजय (Thalapathy Vijay) की फिल्मों को लेकर फैंस में हमेशा से अलग सी खुमारी देखने को मिलती है। उदाहरण के तौर पर आप लियो (Leo) और रॉ(Raw) का नाम ले सकते हैं। मौजूदा समय में विजय की लेटेस्ट रिलीज गोट (GOAT) सिनेमाघरों में जमकर धूम मचा रही है।

यही नहीं रिलीज के पहले 5 दिनों में ही वर्ल्डवाइड इस मूवी ने कमाई के मामले में गर्दा उड़ा दिया है। इस बीच हम आपको ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम की सफलता के उन 5 कारणों के बारे में डिटेल्स में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से ये मूवी दर्शकों की पहली पसंद बन गई है। 

सस्पेंस से भरपूर फिल्म की कहानी

विजय सेतुपति की महाराजा और अजय देवगन की दृश्यम जैसी फिल्म बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर के तौर पर जानी जाती हैं। लेकिन इस कड़ी में अब गोट का भी नाम शामिल होता दिख रहा है। इस मूवी में थलापति विजय को दोहरी भूमिका में दिखाया गया है। लेकिन फिल्म की कहानी में इतने ट्विस्ट एंड टर्न्स हैं, जो सस्पेंस को और अधिक बढ़ाते हैं। 

ये भी पढ़ें- GOAT Box Office Day 5: 'स्त्री' के आगे झुकने को तैयार नहीं विजय की 'गोट', गिरते कलेक्शन के बावजूद जमाई धाक

अंत तक आपको गोट के असली विलेन का पता नहीं लगेगा। जो इस फिल्म को काफी दिलचस्प बनाता है। मेकर्स ने कंटेंट की नब्ज को इस तरह से पकड़ा है, जिस पर आप अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे। साथ ही कई इमोशनल सीन्स भी आपको इस मूवी देखने को मिलेंगे।

दमदार एक्शन सीक्वेंस 

जब बात थलापति विजय की फिल्मों के बारे में की जाए और उसमें एक्शन सीक्वेंस के बारे में जिक्र न किया जाए तो ऐसा संभव नहीं है। गोट में एक्टर ने अपने स्वैग और एक्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। मूवी में कई ऐसे सीन्स दिखाए गए हैं, जिनको देखकर आपके मुंह से सिर्फ Just Wow ही निकलेगा। 

स्टार कास्ट की दमदार एक्टिंग

गोट सिर्फ थलापति विजय की फिल्म नहीं हैं, इसमें प्रभू देवा, प्रशांत, मीनाक्षी चौधरी, स्नेहा और जयराम जैसे कलाकरों ने भी अहम भूमिकाओं को अदा किया है। फिल्म का हर एक कैरेक्टर अपने आप में बेहद खास है और कहानी के हिसाब से हर कोई एक दूसरे जुड़ा हुआ है। 

विजय का नेगेटिव रोल

इस मूवी को अगर मस्ट वॉच सबसे अधिक कुछ बनाता है तो वह थलापति विजय का नेगेटिव रोल में नजर आना। जैसा आपको बताया गया कि फिल्म में विजय दोहरी भूमिका में हैं, जिसमें एक किरदार भारतीय खुफिया जासूस एमएस गांधी और दूसरा उनके गैंगेस्टर बेटे जीवन का है। लेकिन जीवन किस तरह से अपनी फैमिली के साथ रहकर पिता को चकमा देता और उनकी जान का दुश्मन बन जाता है, वो वाकई देखने लायक है। 

डायरेक्शन में दिखा दमखम

साउथ सिनेमा के मशहूर निर्देशक वेकेंट प्रभु ने गोट का डायरेक्शन किया है। फिल्म कहानी को कब किस मोड़ पर आपस में जोड़ा जाए, ये काम उन्होंने बखूबी कर के दिखाया गया। हालांकि, सिनेमैटोग्राफिक और वीएफएक्स (VFX) के मामले में गोट थोड़ी कमजोर लगती है। लेकिन धोनी की एंट्री से लेकर क्लाईमैक्स सीन तक सस्पेंस बरकरार रखने के लिए वेकेंट को पूरे नंबर दिए जाते हैं। 

ये भी पढ़ें- GOAT Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर जमकर नोट छाप रही 'गोट', रविवार के बिजनेस से एक बार फिर काटा गदर