Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leo Worldwide Collection: थमने का नाम नहीं ले रहा 'लियो' का जलवा, टाइगर 3 की दहाड़ से पहले कर डाली इतनी कमाई

साउथ सिनेमा से आई फिल्म लियो ने शुरुआत से लेकर अब तक अच्छा कलेक्शन किया है। दुनिया भर में मूवी को ऑडियंस का पॉजिटिव रिस्पांस मिला। यह फिल्म थालापाठ्य विजय के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक मानी गई है। लियो को रिलीज हुए 23 दिन बीत चुके हैं और फिल्म के शुक्रवार के आंकड़े सामने आ गए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 11 Nov 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
Still Image of Thalapathy Vijay from Film Leo

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लोकेश कनगराज के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लियो' ने सिनेमाघर में खूब गर्दा उड़ाया। ओपनिंग डे से लेकर कई दिनों तक टिकट विंडो पर इस मूवी ने धुआंधार कमाई की। अपने साथ रिलीज हुई बाकी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटाने वाली 'लियो' रिलीज के तीन हफ्ते पर कर चुकी है। 22 दिनों की धाकड़ कमाई के बाद फिल्म के 23वें दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में छाई 'लियो'

थलापति विजय की 'लियो' ने 19 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इसी के आसपास साउथ की कुछ अन्य फिल्में भी रिलीज हुईं, लेकिन किसी का भी जादू लियो की तरह नहीं चल सका। इस फिल्म ने न सिर्फ डोमेस्टिक कलेक्शन में बल्कि वर्ल्डवाइड भी शानदार प्रदर्शन किया। दुनिया भर में यह फिल्म 500 करोड़ के आंकड़े को पहले ही पार कर चुकी है और अब 600 करोड़ की तरफ इसने कदम बढ़ाए हैं।

'जेलर' का रिकॉर्ड तोड़ने से थोड़ी ही दूर

फिल्म मूल रूप से तमिल भाषा में है, जिसे हिंदी सहित अन्य भाषाओं में डब करके रिलीज किया गया है। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अभी 400 करोड़ का आंकड़ा भी टच नहीं कर पाई है। मगर दुनियाभर में फिल्म कमाई के मामले में अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रही है। यह मूवी रजनीकांत की जेलर का रिकॉर्ड तोड़ने से थोड़ी ही दूर है।

लियो फिल्म ने किया इतना कलेक्शन

22 दिनों में 587 करोड़ का कारोबार करने वाली थलापति विजय और संजय दत्त की इस फिल्म ने शुक्रवार को अच्छा कलेक्शन किया। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म की शुक्रवार की कमाई 596.7 हो गई है। यह फिल्म रजनीकांत की जेलर का लाइफटाइम रिकॉर्ड तोड़ने से थोड़ी ही दूर है, जो की 605 करोड़ के आसपास था।

सिनेमाघरों में इन दोनों कई और बेहतरीन फिल्में हैं, जींस थलापति विजय की फिल्म का मुकाबला है। वहीं 12 नवंबर को 'टाइगर 3' रिलीज हो रही है। ऐसे में लियो को इस फिल्म से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। अब देखने वाली बात यह होगी कि 'लियो' सिनेमाघर में टाइगर 3 के सामने कितना टिक पाती है।

यह भी पढ़ें: Leo Worldwide Collection: ओवरसीज में बजा 'लियो' का डंका, वर्ल्डवाइड इतने करोड़ पहुंचा कलेक्शन