Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thangalaan Box Office: 'स्त्री' के सामने 'तंगलान' की चुनौती, 'वेदा-खेल खेल में' से की तीन गुना ज्यादा कमाई

Thangalaan Box Office Collection Day 2 साउथ सिनेमा के सुपरस्टार चियान विक्रम की फिल्म तंगलान भी उन मूवीज में से है जो बीते 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जहां एक तरफ कमाई के मामले में स्त्री 2 (Stree 2) के सामने वेदा और खेल खेल में (Khel Khel Mein) जैसी मूवीज पानी भरती दिख रही हैं वहीं तंगलान मजबूती से इसका सामना कर रही है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 17 Aug 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
तंगलान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Thangalaan Day 2 Box Office Collection: स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के मौके पर सिनेमाघरों में स्त्री 2, वेदा (Vedaa), खेल खेल में और साउथ सिनेमा की तंगलान सहित कई फिल्मों ने एंट्री मारी। इनमें से श्रद्धा कपूर और राजकुमार स्टारर हॉरर कॉमेडी स्त्री 2 (Stree 2 Box Office) ने बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के मामले में सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

लेकिन चियान विक्रम की तमिल फिल्म तंगलान ही स्त्री 2 के बाद रिलीज के दो दिन में सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। इस मामले में तंगलान ने जॉन अब्राहम की वेदा और अक्षय कुमार की खेल खेल में (Khel Khel Mein Box Office) कोसों दूर पीछे छोड़ दिया है। 

तंगलान का कलेक्शन शानदार 

चियान विक्रम की तंगलान को स्त्री 2 के बाद सिनेमाघरों में दर्शकों की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। रिलीज के पहले दिन सभी भाषाओं में 13 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर तंगलान ने डबल डिजिट से खाता खोला और ये बता दिया है कि चियान विक्रम की ये फिल्म निर्देशक अमर कौशिक की स्त्री 2 को टक्कर देने के माद्दा रखती है। 

ये भी पढ़ें- Box Office: 'स्त्री 2' से लेकर 'तंगलान' तक, छुट्टी के दिन बॉक्स ऑफिस पर गरजीं 6 फिल्में, ओपनिंग रही शानदार

हालांकि रिलीज के दूसरे दिन तंगलान की कमाई में गिरावट दर्ज की गई है। ये लाजिमी भी कि नॉन हॉलिडे की वजह से इस मूवी का कलेक्शन घटा है। इसके बाद तंगलान वेदा और खेल खेल में जैसी बड़ी फिल्मों से कलेक्शन के मामले में काफी आगे रही है। 

सैकनिल्क के अनुसार तंगलान ने शुक्रवार यानी रिलीज के दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर 4 करोड़ का कारोबार किया है। जबकि वेदा और खेल खेल में 1.60 करोड़ से ज्यादा नहीं कमा सकी हैं। ऐसे में अब तंगलान की कुल कमाई पिछले दो दिन में 17 करोड़ हो गई है। वहीं स्त्री 2 ने दो दिन के भीतर 100 करोड़ कमा लिए हैं। 

नंबर दो पर तंगलान 

       फिल्म    कलेक्शन
      स्त्री 2     100 करोड़
      तंगलान     17 करोड़
      वेदा     8.1 करोड़
      खेल खेल में     7.1 करोड़

इन आंकड़ों को देख कहा जा सकता है कि वेदा और खेल खेल में से तंगलान की कमाई करीब तीन गुना रही है।हालांकि, शनिवार के दिन वीकेंड पर तमिल मूवी तंगलान के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें- Stree 2 का कलेक्शन देख शॉक्ड हुए Ram Gopal Varma, बॉलीवुड स्टार्स पर कसा तंज!