Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Buckingham Murders Box Office: करीना कपूर पर भारी पड़ी 6 साल पुरानी 'तुम्बाड़', कमाई में छोड़ा पीछे

क्राइम थ्रिलर द बकिंघम मर्डर्स (The Buckingham Murders Box Office Collection) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। मिले-जुले रिस्पॉन्स के साथ करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर रही है। करीना कपूर की फिल्म को टक्कर देने 6 साल पुरानी फिल्म तुम्बाड़ मैदान में उतर आई है। जानिए कौन किस पर भारी पड़ा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 08:01 AM (IST)
Hero Image
तुम्बाड़ ने तोड़ी द बकिंघम मर्डर्स की कमर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सितंबर के महीने में करीना कपूर खान की द बकिंघम मर्डर्स को छोड़ कोई और बड़ी फिल्म सिनेमाघरों में नहीं उतरी। इस लिहाज से उम्मीद लगाई जा रही थी कि उनकी यह क्राइम थ्रिलर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है। हालांकि, 6 साल पुरानी फिल्म तुम्बाड़ (Tumbbad) ने सारा खेल बिगाड़ दिया है।

हंसल मेहता के निर्देशन में बनी द बकिंघम मर्डर्स 13 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसी दिन 6 साल पुरानी हॉरर थ्रिलर तुम्बाड़ को भी दोबारा रिलीज किया गया है। दोनों के बीच इस टक्कर ने बॉक्स ऑफिस पर किसकी नैया डुबाई है।

बॉक्स ऑफिस पर द बकिंघम मर्डर्स का हाल

द बकिंघम मर्डर्स ने बॉक्स ऑफिस पर ठंडी शुरुआत की थी। मूवी ने पहले दिन भारत में सिर्फ 1.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वीकेंड पर बड़ी से बड़ी फिल्मों का ग्राफ भी ऊपर चला जाता है। मगर करीना कपूर की फिल्म को कुछ खास लाभ नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़ें- The Buckingham Murders Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर करीना की फिल्म हिट या फ्लॉप? ओपनिंग कलेक्शन रहा शॉकिंग

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

सैकनिल्क के अर्ली ट्रेड के मुताबिक, द बकिंघम मर्डर्स की कमाई में दूसरे दिन सिर्फ कुछ लाख की बढ़ोतरी हुई है। मूवी ने शनिवार को 1.90 करोड़ रुपये का अनुमानित कारोबार किया है। अभी तक फिल्म का टोटल कलेक्शन 3.05 करोड़ रुपये हुआ है।

तुम्बाड़ ने करीना कपूर को छोड़ा पीछे

करीना कपूर की फिल्म से ज्यादा कारोबार दो दिन के अंदर हॉरर फिल्म तुम्बाड़ ने कर लिया है। तुम्बाड़ 6 साल बाद दोबारा सिनेमाघरों में आई है और इसने दो दिन के अंदर द बकिंघम मर्डर्स से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। फिल्म की कमाई पहले दिन जहां 1.6 करोड़ रहा, वहीं दूसरे दिन 2.50 से 2.75 करोड़ तक रहा। यानी टोटल कलेक्शन करीब 4 करोड़ के पार चला गया है। 

मालूम हो कि तुम्बाड़ एक हॉरर थ्रिलर ड्रामा है। दोबारा रिलीज के वक्त यह खूब चर्चा बटोर रही है। यही नहीं, फिल्म की री-रिलीज के वक्त ही इसके सीक्वल का भी एलान किया गया है।

यह भी पढ़ें- The Buckingham Murders Twitter Reviews: रिलीज हुई Kareena Kapoor की फिल्म, क्या आ गया है 'Stree 2' का समय?