Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Marvels Collection Day 1: सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'द मार्वल्स', ओपनिंग डे पर छापे इतने करोड़

मार्वल कॉमिक्स पर आधारित कहानियों को हॉलीवुड में दमदार एक्शन और वीएफएक्स सीन्स के साथ दिखाया गया है। अधिकतर हॉलीवुड फिल्मों को इंडिया में लोगों ने ग्रीन सिग्नल दिया है। हालिया रिलीज सुपरहीरो फिल्म द मार्वल्स दर्शकों को प्रभावित कर पाई या नहीं इसका अंदाजा इसके पहले दिन की आंकड़ों से पता लगेगा। फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन सामने आ चुका है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 11 Nov 2023 07:53 AM (IST)
Hero Image
The Marvels Movie. Photo Credit: Mid Day

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। The Marvels Collection Day 1: हॉलीवुड फिल्मों का भारत में अलग लेवल का क्रेज देखने को मिलता है। अंग्रेजी फिल्मों के एक्शन सीक्वेंस की अक्सर तारीफ की जाती है। 10 नवंबर को 'द मार्वल्स' रिलीज हुई। रिलीज के पहले तक इस फिल्म को लेकर भारत में फैंस के बीच एक क्रेज बना था। ओपनिंग डे पर फिल्म लोगों को कितना प्रभावित कर पाई, इसका अंदाजा पहले दिन कमाए रुपयों से किया जा सकता है।

सुपरहीरो फिल्म है 'द मार्वल्स'

हॉलीवुड डायरेक्टर निया डिकोस्टा के डायरेक्शन में बनी 'द मार्वल्स' फिल्म सिनेमैटिक यूनिवर्स की कहानी है। मार्वल कॉमिक्स पर आधारित यह अमेरिकन सुपरहीरो मूवी 2019 की 'कैप्टन मार्वल' का सीक्वल है। अमेरिकन सुपरहीरो मूवीज को इंडिया में अक्सर ठीकठाक रिस्पांस मिलता आया है, लेकिन इस फिल्म के साथ ऐसा होते नहीं दिख रहा।

— Marvel Studios (@MarvelStudios) November 11, 2023

इतने करोड़ से खुला खाता

पहले दिन के सामने आए आंकड़ों के अनुसार भारत में यह फिल्म उसे तरह से जलवा नहीं दिखा पाई, जैसी उम्मीदें थीं। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म द मार्वल्स ने इंडिया में ओपनिंग डे पर सिर्फ 2.1 करोड़ का बिजनेस किया है। सिनेमाघरों में मूवी को लेकर कुल ऑक्युपेंसी ही 12.74 प्रतिशत रही।

क्या है 'द मार्वल्स' का प्लॉट?

'द मार्वल्स' तीन सुपरवुमन की कहानी है, जो यूनिवर्स को बचाने की कोशिश करती हैं। फिल्म में ब्री लार्सन एक बार फिर कैप्टन के कैरेक्टर में हैं, तो वहीं उनका साथ देने इमान वेलानी और ट्यूना पेरिस भी आ गई हैं। इमान वेलानी ने इस फिल्म से डेब्यू किया है। फिल्म वर्ल्डवाइड रिलीज की गई है। हिंदी में 'द मार्वल्स' ने 5 लाख का कारोबार पहले दिन किया।

यह भी पढ़ें: The Marvels Review: नये दुश्मनों से लड़ने निकलीं 'कैप्टन मार्वल' और 'मिस मार्वल'... बस 'आंटी मार्वल' मत कहना!