Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Collection: आठ दिनों में टाइगर 3 ने इन फिल्मों के छुड़ाए छक्के, लिस्ट में ऐश्वर्या-प्रभास की मूवी शामिल

Tiger 3 Collection Worldwide सलमान खान-कटरीना कैफ और इमरान हाशमी की फिल्म टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की। आठ दिनों में ही सलमान खान की स्पाई थ्रिलर मूवी ने वर्ल्डवाइड अपनी सफलता का परचम लहराया है। आठ दिनों के कलेक्शन के साथ ही टाइगर 3 ने ऐश्वर्या राय से लेकर प्रभास जैसे बड़े-बड़े सितारों की मूवीज को पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 ने इन फिल्मों को वर्ल्डवाइड कलेक्शन में दी मात/ फोटो- दैनिक जागरण ग्राफिक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Collection: यश राज बैनर तले बनी सलमान खान-कटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर लगातार सफलता का परचम लहरा रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही स्पाई थ्रिलर इस मूवी की कमाई इंडिया और ऑस्ट्रेलिया मैच की वजह से धीमी हुई हो, लेकिन दुनियाभर में टाइगर की दहाड़ हर किसी को सुनाई दे रही है।

संडे को टाइगर 3 (Tiger 3) ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 376 करोड़ का शानदार कारोबार कर लिया है और अब जल्द ही ये मूवी 400 करोड़ के क्लब में शामिल होने की तैयारी कर चुकी है।

आठ दिनों के अंदर वर्ल्डवाइड गदर मचाने वाली सलमान खान की टाइगर 3 ने इस साल की चार बड़ी फिल्मों को आठ दिनों के अंदर ही पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय से लेकर रणवीर सिंह सहित कई फिल्में शामिल हैं। चलिए फटाफट से देखते हैं पूरी लिस्ट-

द केरल स्टोरी

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' अपने ट्रेलर के साथ ही विवादों में घिर गयी थी। इस फिल्म में अदा शर्मा से लेकर योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इदनानी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 15-20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को विवादों का काफी फायदा मिला था।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म ने शानदार कमाई की थी, लेकिन वर्ल्डवाइड भी 'द केरल स्टोरी' की सफलता का डंका खूब बजा। वर्ल्डवाइड 303 करोड़ की कमाई करने वाली इस मूवी को सलमान खान की टाइगर 3 ने दुनियाभर में धूल चटाते हुए बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

पोन्नियिन सेल्वन-2

टाइगर 3 ने जिन फिल्मों को पीछे छोड़ा, उसमें दूसरे नंबर पर चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय की फिल्म PS2 है। मणि रत्नम के निर्देशन में बनी ये फिल्म पहले पार्ट का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाई थी, लेकिन पोन्नियिन सेल्वन-2 बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस करने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Worldwide Collection: दुनिया भर में सलमान खान का दिखा जलवा, 400 करोड़ से बस इतनी दूर है टाइगर 3

इस मूवी ने दुनियाभर में टोटल 350 करोड़ का बिजनेस किया था। सलमान खान की टाइगर 3 ऐश्वर्या राय-चियान विक्रम की इस मूवी से देखते ही देखते आगे निकल गयी।

आदिपुरुष

प्रभास की 16 जून को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष को देखने के बाद थिएटर में तो दर्शकों ने अपना सिर पकड़ा ही था, लेकिन सोशल मीडिया पर भी हनुमान जी के डायलॉग्स से लेकर रावण के लुक तक पर काफी बवाल मचा था।

हालांकि, प्रभास और कृति सेनन स्टारर इस फिल्म ने कई आलोचनाओं के बाद भी इंडिया और दुनियाभर में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर ही लिया था। आदिपुरुष ने वर्ल्डवाइड लाइफटाइम 354 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि, टाइगर ने प्रभास को भी नहीं बख्शा और चंद दिनों के अंदर ही इस फिल्म को रौंदकर सलमान की फिल्म आगे बढ़ी।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

सलमान खान-कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर स्पाई थ्रिलर फिल्म टाइगर 3 की हिट लिस्ट में जो फिल्म चौथे नंबर पर रही, वह है करण जौहर के निर्देशन में बनी 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' । इस मूवी में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी, तो वहीं धर्मेंद्र और शबाना आजमी मूवी में अहम भूमिका में थे।

इस पारिवारिक मूवी ने वर्ल्डवाइड लाइफटाइम 357 करोड़ का बिजनेस किया था, जिसे टाइगर 3 ने बड़ी ही आसानी के साथ पछाड़ दिया है। सलमान खान की टाइगर 3, 376 करोड़ का बिजनेस करके इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी फिल्म बन गयी है।

टाइगर 3 से कौन-कौन है अभी आगे

सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म से अभी वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में रजनीकांत की जेलर, थलापति विजय-संजय दत्त की लियो, सनी देओल की गदर 2, शाह रुख खान की जवान और पठान कलेक्शन के मामले में काफी आगे हैं, जिन्हें टाइगर 3 कुचलकर आगे बढ़ पाएगा या नहीं, ये तो आने वाला वक्त बताएगा।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Song Ruaan: 'टाइगर 3' के 'रुआं' गाने का वीडियो हुआ रिलीज, रूह छू लेगी अरिजीत सिंह की आवाज