Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Box Office Day 9: वर्ल्ड कप के बाद टाइगर 3 को दूसरा झटका, मंडे टेस्ट ने तोड़ी कमर, चंद करोड़ में सिमटा बिजनेस

Tiger 3 Box Office Collection Day 9 सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर टाइगर 3 एक सुपरहिट फ्रेंचाइजी की फिल्म। ऐसे में फैंस भी फिल्म का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत भी अच्छी की। दिवाली से जैसे बड़े फेस्टिवल और लॉन्ग हॉलीडे का फायदा उठाया। हालांकि अब फिल्म के बिजनेस में भारी गिरावट आई है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 11:01 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप के बाद टाइगर 3 को दूसरा झटक, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Box Office Collection Day 9: सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 लंबे इतंजार के बाद दिवाली पर रिलीज कर दी गई। फिल्म ने टिकट खिड़की पर शानदार शुरुआत भी की। टाइगर 3 को रिलीज हुए अभी 9 दिन ही हुए है, लेकिन बिजनेस में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

सलमान खान ने टाइगर 3 के साथ लंबे वक्त बाद सफलता देखी। उनकी पिछली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी थी। ऐसे में टाइगर 3 की सक्सेस एक्टर के लिए जरूरी हो गई। भाईजान के फैंस भी एक बार फिर उनका टाइगर अवतार देखने के लिए बेसब्र थे, लेकिन दूसरे सोमवार को ही फिल्म की कमाई धड़ाम हो गई।

यह भी पढ़ें- Tiger 3: कटरीना कैफ, सलमान खान की जगह इस एक्टर संग देखना चाहती हैं जोया की जोड़ी, कहा- 'कमाल होगी केमिस्ट्री'

सिंगल डिजिट में पहुंचा बिजनेस

टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर 44.50 करोड़ के साथ धमाकेदार आगाज किया था। ओपनिंग डे के बाद दूसरे दिन फिल्म ने आगे बढ़कर 59.25 करोड़ का बिजनेस किया। वहीं, तीसरे दिन कलेक्शन 44 करोड़ रहा। हालांकि, अब टाइगर 3 की कमाई गिरकर डबल से सिंगल डिजिट में पहुंच गई है।

9 दिनों में धड़ाम हुआ बिजनेस

मंडे टेस्ट में टाइगर 3 ने बेहद निराशाजनक बिजनेस किया है। टाइगर 3 के सुपरहिट फ्रेंचाइजी की फिल्म है। इसके साथ ही दमदार स्टार कास्ट और यश राज फिल्म्स जैसा बड़ा प्रोडक्शन हाउस जुड़ा हुआ है। ऐसे में महज 9 दिनों में फिल्म के बिजनेस में गिरावट हैरान करने वाला है।

IND vs AUS मैच ने दिया झटका

टाइगर 3 ने रविवार को अपना अब तक का सबसे कम कलेक्शन किया था। फिल्म ने 21 नवंबर को महज 10.50 करोड़ का नेट बिजनेस किया था, लेकिन इसके पीछे कारण वर्ल्ड कप को माना जा रहा था, जो वाजिब वजह है।

यह भी पढ़ें- IFFI 2023 का गोवा में आगाज, सनी देओल से शाहिद कपूर तक पहुंचे ये सितारे, माधुरी दीक्षित को मिला खास सम्मान

मंडे टेस्ट ने तोड़ी कमर

वर्क डेज में ज्यादातर फिल्मों का घाटा सहना पड़ता है, लेकिन टाइगर 3 के कलेक्शन में काफी ज्यादा गिरावट आई है। Sacnilk के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने 20 नवंबर को देशभर में सिर्फ 6.50 करोड़ का नेट बिजनेस किया है। इसके साथ ही टाइगर 3 ने रिलीज के 9 दिनों में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर लगभग 236.43 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है।