Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Box Office Day 8: इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच के बीच बुरे फंसे सलमान, टाइगर 3 की संडे को बस इतनी कमाई

Tiger 3 Box Office Day 8 Collection सलमान खान और कटरीना कैफ की टाइगर 3 की शुरूआत काफी अच्छी हुई थी। शनिवार तक मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस स्पाई थ्रिलर मूवी की कमाई काफी शानदार रही लेकिन रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए फाइनल वर्ल्ड कप का असर टाइगर की कमाई पर साफ तौर पर देखने को मिला।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर 8वें दिन इतनी कमाई / फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Box Office Day 8 Collection: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए फाइनल वर्ल्ड कप 2023 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोला। फाइनल मैच को देखने के लिए स्टेडियम में करीबन डेढ़ लाख ऑडियंस मौजूद रही। शाह रुख खान से लेकर दीपिका पादुकोण सहित कई बड़े सितारे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में इस मैच का लाइव आनंद उठाते हुए नजर आए।

बॉलीवुड के टाइगर और जोया भी टीम इंडिया को अपना सपोर्ट देने के लिए पहुंचे थे। हालांकि, वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का असर सलमान खान-कटरीना कैफ की टाइगर 3 पर साफ तौर पर देखने को मिला, क्योंकि संडे को मैच के कारण इस फिल्म की कमाई काफी कम रही। रविवार को टाइगर 3 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की, चलिए देखते हैं आंकड़े-

वर्ल्ड कप की वजह से टाइगर 3 का हुआ बड़ा नुकसान

यशराज बैनर तले बनी फिल्म 'टाइगर 3' को समीक्षकों से भले ही मिक्स रिव्यू मिले हो, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर तो ये इस फिल्म ने शनिवार तक करारे नोट छापे। हालांकि, संडे को ऑस्ट्रेलिया और बनाम इंडिया के वर्ल्ड कप फाइनल की वजह से थिएटर में टाइगर 3 (Tiger 3) को बेहद ही कम ऑडियंस मिली।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 One Week Collection: बॉक्स ऑफिस पर चमके सलमान खान के सितारे, टाइगर 3 ने एक हफ्ते में की तगड़ी कमाई

पैन इंडिया रिलीज सलमान-कटरीना की फिल्म वीकेंड का फायदा नहीं उठा पाई और संडे को सिंगल डे पर मूवी ने हिंदी में महज 10.25 करोड़ की सिंगल डे पर कमाई की। इसके अलावा तमिल-तेलुगु वर्जन में भी ये मूवी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और मूवी ने डब वर्जन में सिर्फ 25 लाख रुपए का टोटल कलेक्शन किया।

टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस 8 डेज कलेक्शन 

टाइगर 3 इंडिया नेट कलेक्शन  224.50 करोड़ रुपए
टाइगर 3 इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  280 करोड़ रुपए 
टाइगर 3 रविवार कलेक्शन (डे-8) 10.50 करोड़ रुपए 
टाइगर 3 हिंदी भाषा कलेक्शन  10.25 करोड़ रुपए 
टाइगर 3 तमिल-तेलुगु कलेक्शन सिंगल डे  25 लाख रुपए 
टाइगर 3 तमिल-तेलुगु कलेक्शन टोटल  6.25 करोड़ रुपए

घरेलू बॉक्स ऑफिस 8 दिनों में टाइगर 3 की हुई इतनी कमाई

सलमान खान-कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म टाइगर 3 ने रविवार तक यानी कि 8 दिनों में टोटल 230.75 करोड़ नेट और 280 करोड़ ग्रॉस कमाई की है। मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस मूवी ने हिंदी में टोटल जो कमाई की है, वह 224.50 करोड़ की है।

तमिल और तेलुगु की कमाई मिलाकर फिल्म ने टोटल 6.25 करोड़ ही कमाए हैं। आपको बता दें कि साल की शुरुआत सलमान खान की टाइगर 3 के लिए काफी धीमी थी, लेकिन 2023 का अंत उनके लिए टाइगर 3 की सफलता के साथ काफी अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3: टॉवल सीन को लेकर Salman Khan ने पूछा Katrina Kaif से सवाल, एक्ट्रेस ने दिया मजेदार जवाब