Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Box Office: टाइगर 3 ने सनी देओल की Gadar 2 को दिया धोबी पछाड़, इस चीज में बाजी मार गए सलमान खान

Tiger 3 Beat Gadar 2 At Box Office सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर जोरदार बिजनेस कर रही है। ये फिल्म ओपनिंग कलेक्शन के मामले में शाह रुख खान की फिल्म जवान और पठान के रिकॉर्ड को भले ही ब्रेक न कर पाई हो लेकिन दबंग खान की मूवी ने सनी देओल की गदर 2 को जरूर पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 16 Nov 2023 06:56 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 ने सनी देओल की गदर 2 को दी मात / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' ने बॉक्स ऑफिस पर आते ही अपना दम दिखा दिया है। दबंग खान ने इस फिल्म के साथ ये प्रूव कर दिया है कि भले ही उनके 2023 की शुरुआत शानदार न हुई हो, लेकिन वह इस साल के अंत को दर्शकों के लिए जरूर यादगार बनाकर जाएंगे।

सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा इस मूवी में इमरान हाशमी ने भी मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने यशराज बैनर तले बनी इस मूवी ने विलेन का किरदार अदा किया। फैंस को उम्मीद तो ये थी कि सलमान खान की टाइगर 3 ओपनिंग कलेक्शन के मामले में बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान की 'जवान' और 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

हालांकि, आपको निराश होने की जरुरत बिल्कुल भी नहीं है, क्योंकि सलमान खान की इस मूवी ने शाह रुख खान का न सही, लेकिन सनी देओल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सलमान खान ने तोड़ा 'गदर 2' का ये रिकॉर्ड

मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी स्पाई यूनिवर्स टाइगर 3 को सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी फैंस का काफी प्यार मिल रहा है। ओवरसीज मार्केट में फिल्म की कमाई काफी दमदार है, खासकर नॉर्थ अमेरिका में तो टाइगर 3 की कमाई सबसे तेज चल रही है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Worlwide Collection: तूफानी रफ्तार से आगे बढ़ रही है टाइगर 3, चार दिन में विदेशों में कमाए इतने करोड़

वर्ल्डवाइड ये फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो, उससे पहले ही सलमान खान ने ओवरसीज मार्केट में सनी देओल की गदर 2 का चार दिनों के अंदर ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सलमान-कटरीना की स्पाई यूनिवर्स एक्शन ड्रामा फिल्म 'टाइगर 3' ने चार दिनों के अंदर ओवरसीज मार्किट में 68 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि सनी देओल की 'गदर 2' की ओवरसीज मार्किट में टोटल लाइफटाइम कमाई 65.5 करोड़ है।

टाइगर 3 वर्सेज गदर 2- ओवरसीज कलेक्शन

टाइगर 3 ओवरसीज कलेक्शन  68 करोड़ रुपए - 4 डेज
गदर 2 ओवरसीज कलेक्शन 65.5 करोड़ रुपए- लाइफटाइम

इन देशों में अच्छा बिजनेस कर रही है टाइगर 3

सलमान खान की फिल्म जितनी तेज रफ्तार से घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है, उससे दोगुनी ज्यादा रफ्तार से ये मूवी वर्ल्डवाइड बिजनेस कर रही है। नॉर्थ अमेरिका में इस फिल्म ने जहां 21 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है, तो वहीं UK में फिल्म की कमाई 17 करोड़ के आसपास है।

इन दोनों के अलावा नॉर्थ अफ्रीका में भी फिल्म की कमाई काफी अच्छी चल रही है, वहां पर इस मूवी ने 19 करोड़ के आसपास कमाई की है। आपको बता दें कि एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है के मुकाबले सलमान खान की टाइगर 3 को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Box Office Day 4: 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने को तैयार है टाइगर 3, बुधवार को टोटल किया इतना बिजनेस