Move to Jagran APP

Tiger 3 Worldwide Collection: 100 करोड़ क्लब में शामिल होने से बस इतनी दूर टाइगर 3, पहले ही दिन छापे इतने नोट

Tiger 3 Worldwide Collection Day 1 सलमान खान के लिए 2023 की शुरुआत भले ही सुस्त हुई हो लेकिन इस साल का अंत उनके लिए यादगार होने वाला है। घरेलू बॉक्स ऑफिस के बाद ग्लोबली भी इस फिल्म का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। जल्द ही ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में एंटर कर जाएगी। वर्ल्डवाइड मूवी की कितनी कमाई हुई जानिए आंकडें-

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 03:52 PM (IST)
Hero Image
टाइगर 3 पहले दिन वर्ल्डवाइड हुई इतनी कमाई/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Worldwide Collection Day 1: टाइगर 3 ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। एडवांस बुकिंग में शानदार कमाई करने वाली इस फिल्म ने पहले दिन ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर ली है। यशराज बैनर तले बनी फिल्म 'टाइगर 3' सलमान खान के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

इंडिया के अलावा विदेशो में भी फिल्म जमकर दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। सलमान खान के साथ मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में इमरान हाशमी पहली बार एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

घरेलू बॉक्स ऑफिस के बाद अब ओवरसीज कलेक्शन भी सामने आ चुका है। टाइगर 3 ने वर्ल्डवाइड पहले दिन ही मोटी कमाई की, लेकिन इसके बावजूद 100 करोड़ का आंकड़ा छूने से ये फिल्म चूक गयी।

100 करोड़ का आंकड़ा पार करने से बस इतनी दूर टाइगर 3

सलमान खान-कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग में जिस तरह से कमाई हो रही थी, उसे देखते हुए ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि फिल्म की ओपनिंग काफी अच्छी होगी और ऐसा ही कुछ देखने को भी मिला।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Box Office Collection: टाइगर 3 के साथ सलमान ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, लेकिन शाह रुख खान से खा गए मात

सलमान खान की फिल्म ने इंडिया में जहां 45 करोड़ से ओपनिंग की, तो वहीं पहले दिन वर्ल्डवाइड भी 'टाइगर-3' का खूब कहर बरसा। हाल ही में यशराज फिल्म्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की कमाई का आंकड़ा शेयर किया। इस आंकड़ें को शेयर करते हुए मेकर्स ने बताया कि टाइगर 3 ने ग्लोबली पहले दिन पर ही 94 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली है।

यानी कि आज यानी कि सोमवार की कमाई के आंकड़ें सामने आने के साथ ही सलमान-कटरीना की फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

ओवरसीज टाइगर 3 ने कमाए इतने करोड़

सलमान खान की फिल्म ने 11.35 मिलियन वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन किया है। इसके अलावा ओवरसीज टाइगर 3 ने 41.50 करोड़ की पहले दिन पर कमाई की है। आपको बता दें कि सलमान खान के लिए इंडिया के साथ-साथ विदेशों में भी फैंस के बीच दीवानगी साफ तौर पर देखने को मिलती है।

सलमान खान-कटरीना कैफ और इमरान हाशमी की एक्शन से भरपूर इस मूवी को UAE और ऑस्ट्रेलिया में भी ऑडियंस से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। साल 2023 की शुरुआत तो दबंग सलमान के लिए बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं थी, लेकिन टाइगर 3 की कमाई को देखकर ये लगता है कि इस साल का अंत उनके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 ने आते ही गाड़े सफलता के झंडे, इन हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ विदेशों में कमाए इतने डॉलर्स