Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tiger 3 Worldwide Collection: दुनियाभर में नहीं कम हो रही 'टाइगर 3' की दबंगई, ओवरसीज में भी उड़ा रही गर्दा

Tiger 3 Worldwide Collection जवान और गदर 2 के बॉक्स ऑफिस पर जलवे बिखेरने के बाद अब स्पाई थ्रिलर टाइगर 3 का वक्त है। सलमान खान कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। महज दिनों में फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जानें अब तक फिल्म ने कितना कलेक्शन किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 17 Nov 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
दुनियाभर में टाइगर 3 ने दिखाई दबंगई। (फोटो क्रेडिट- ट्विटर)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Worldwide Collection: सलमान खान की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कमाई नहीं कर पाई थीं, लेकिन 'टाइगर' की तीसरी फ्रेंचाइजी ने सारी कसर पूरी कर ली है। सल्लू मियां की हालिया फिल्म 'टाइगर 3' रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है। पांच दिनों में फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित 'टाइगर 3' को दिवाली के मौके पर रिलीज करना फायदेमंद साबित हुआ और नतीजतन फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 45 करोड़ के साथ ओपनिंग की। सिर्फ भारत ही नहीं, दुनियाभर में भी सलमान खान (Salman Khan) का क्रेज नेक्स्ट लेवल दिखा।

वर्ल्डवाइड में कितना हुआ टाइगर 3 का कलेक्शन

सलमान खान, कटरीना कैफ (Katrina Kaif) और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) का एक्शन अवतार देख फैंस की आंखें फटी की फटी रह गई। लोगों ने एक्शन सींस की तुलना तो हॉलीवुड तक से कर दी। लोगों ने 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' की तरह 'टाइगर 3' को भी दुनियाभर से बहुत प्यार मिला और बॉक्स ऑफिस के आंकड़े इस बात के सबसे बड़े गवाह हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

मेकर्स द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सलमान स्टारर 'टाइगर 3' ने पांच दिनों में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। ओवरसीज में ये आंकड़ा 71 करोड़ है। 

यह भी पढ़ें- Tiger 3: 'टाइगर 3' में Sholay के जय-वीरू बने सलमान खान और Shah Rukh Khan, दोहराया ये एपिक सीन?

भारत में जारी टाइगर 3 का कहर

दुनियाभर में तो 'टाइगर 3' नोट छाप ही रही है, भारत में भी क्रेज अलग लेवल पर है। सलमान खान की फिल्म ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। नेट कलेक्शन 188.25 करोड़ है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमी फाइनल की वजह से फिल्म की कमाई पर थोड़ा असर पड़ा था, लेकिन उम्मीद है कि वीकेंड पर कमाई का स्तर ऊपर उठेगा। जानिए- 'टाइगर 3' का डे वाइज कलेक्शन। 

  • पहला दिन- 44.50 करोड़
  • दूसरा दिन- 59.25 करोड़
  • तीसरा दिन- 44.75 करोड़
  • चौथा दिन- 21.25 करोड़
  • पांचवां दिन- 18.50 करोड़

लाइफटाइम कलेक्शन- 188.25 करोड़

यह भी पढ़ें- Tiger 3 Review: दामाद का फर्ज निभाने निकला 'टाइगर', पैसा वसूल दमदार एक्शन और सलमान का स्वैग