Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tumbbad Box Office: 'हस्तर' की दस्तक से हिल गया बॉक्स ऑफिस, 'स्त्री-2' की सफलता के बीच तुम्बाड़ ने रचा इतिहास

स्त्री 2 (Stree 2) बॉक्स ऑफिस पर भले ही कितनी भी तेज दहाड़ रही हो लेकिन उसके आगे हस्तर भी टस से मस नहीं हो रहा है। साल 2018 की फिल्म तुम्बाड को सिनेमाघरों में री-रिलीज हुए एक हफ्ता पूरा हो चुका है लेकिन फिल्म का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है। फ्राइडे को तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल ही कर दिया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
तुम्बाड ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नई फिल्में भले ही बॉक्स ऑफिस की गद्दी से 'स्त्री-2' को नहीं उतार पा रही हैं, लेकिन कुछ पुरानी री-रिलीज मूवीज हैं, जो श्रद्धा कपूर की मूवी पर खतरा बनकर मंडरा रही हैं। इन्हीं में से एक फिल्म है 'तुम्बाड'।

साल 2018 में रिलीज हुई ये फोक हॉरर मूवी उस वक्त भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन री-रिलीज पर तो ये हर दिन अपने कलेक्शन से सभी को हैरान कर रही है।

राही अनिल बार्वे के निर्देशन में बनी ये फिल्म 13 सितंबर को करीना कपूर खान की फिल्म 'द बकिंघम मर्डर्स के साथ सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। सोहम शाह की फिल्म को थिएटर में लगे एक हफ्ता पूरा हो चुका है। अब हाल ही में फिल्म के फ्राइडे का कलेक्शन भी सामने आ गया है।

फ्राइडे को भरी 'तुम्बाड' की झोली

फिल्म 'तुम्बाड' में दिखाया गया है कि अगर हस्तर को खुश करना है और सोने के सिक्के चाहिए, तो पहले उसे आटे की डॉल खिलानी पड़ती है। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर दोबारा रिलीज फिल्म 'तुम्बाड' के कलेक्शन को देखकर 'हस्तर' यूं ही खुश हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Tumbbad में 12 साल के इस बच्चे ने शापित दादी बनकर उड़ाई सबकी नींद, इस तरह के मेकअप से तैयार हुआ लुक

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने हॉरर फिल्म 'तुम्बाड' के फ्राइडे के बॉक्स ऑफिस आंकड़े अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट ( Twitter) पर शेयर कर दिए हैं। दूसरे हफ्ते फ्राइडे को इस फिल्म ने सिंगल डे पर तकरीबन 3.04 करोड़ का सिंगल डे कलेक्शन किया है। स्त्री 2 को टक्कर देने से ये फिल्म महज 1 करोड़ पीछे रह गई। तुम्बाड़ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक टोटल कलेक्शन 16.48 करोड़ तक पहुंचा है।

tumbbad box office

इतने करोड़ के बजट में बनी थी फिल्म

आपको बता दें कि साल 2018 में सोहम शाह स्टारर फिल्म 'तुम्बाड़' तकरीबन 15 करोड़ के बजट में बनी थी। उस समय पर फिल्म लाइफटाइम सिर्फ 12 करोड़ रुपए ही कमा पाई थी और फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई थी।

हालांकि, जब फिल्म को 2024 में दोबारा रिलीज किया गया, तो ये मेकर्स के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ। अगर 2018 और 2024 के टोटल बॉक्स ऑफिस के आंकड़ो को जोड़ा जाए तो इस वक्त ये फिल्म 11 करोड़ से ज्यादा के फायदे में है और फिल्म का रिटर्न ऑफ इन्वेस्टमेंट 80% से ज्यादा का हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Tumbbad के सेट पर था असली 'भूत' का साया! बीच-बीच में रोकनी पड़ती थी शूटिंग, Sohum Shah ने सुनाई आपबीती