Move to Jagran APP

November Hollywood Movies: नेपोलियन की तलवार और कैप्टन मारवल के वार, नवम्बर में बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार

Upcoming Hollywood Movies In November 2023 हॉलीवुड फिल्में देश में भी खूब देखी जाती हैं। इन फिल्मों के बाजार को देखते हुए तकरीबन हर अहम हॉलीवुड फिल्म भारत में रिलीज की जाती है। अगर पिछले कुछ सालों में आयी हॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस देखें तो एवेंजर्स सीरीज की फिल्मों ने कमाई के रिकॉर्ड कायम किये हैं। अब नवम्बर में रिलीज हो रही फिल्मों की लिस्ट।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 08 Nov 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
नवम्बर में आने वाली हॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नवम्बर का महीना सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 के लिए चर्चा में है, जो इस महीने की सबसे बड़ी रिलीज और इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।

टाइगर 3 को लेकर माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है। वैसे, टाइगर 3 को कम्पनी देने इस महीने हॉलीवुड फिल्में भी आ रही हैं, जिनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर चौंका सकती हैं। 

द मारवल्स

रिलीज डेट: 10 नवम्बर

मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स में पहली बार कैप्टन मारवल और मिस मारवल एक साथ पर्दे पर दिखायी देंगी। द मारवल्स 'कैप्टेन मार्वल' से आगे की कहानी दिखाएगी। इसका निर्देशन निआ डिकोस्टा ने किया है और इसमें ब्री लार्सन कैप्टन मारवल के कैरेक्टर में नजर आएंगी। वहीं, मिस मारवल के किरदार में इमान वेलानी निभा रही हैं। 

बॉक्स ऑफिस पर टक्कर: टाइगर 3

यह भी पढ़ें: OTT Movies and Web Series: 'घूमर' और 'पिप्पा' समेत ओटीटी पर इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं इतनी फिल्में और सीरीज

द हंगर गेम्स: द बैलड ऑफ सॉन्ग बर्ड्स एंड स्नेक्स

रिलीज डेट: 17 नवम्बर

'द हंगर गेम्स: द बैलड ऑफ सॉन्ग बर्ड्स एंड स्नेक्स' के नाम की ही किताब पर आधारित यह फिल्म 17 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसमें टॉम बेलीथ और राचेल जेगलर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

इनके अलावा गेम ऑफ थ्रोन्स फेम पीटर डिंकलेज, जॉश एंड्रेस रिवेरा, हंटर शेफर, वियोला डेविस और जेसन श्वार्ट्जमैन भी अहम किरदार निभाते दिखेंगे। यह एक प्रीक्वल फिल्म है, जिसे फ्रांसिस लॉरेंस ने डायरेक्ट किया है। 

थैंक्स गिविंग

रिलीज डेट: 17 नवम्बर

'थैंक्स गिविंग' हॉरर और क्रीपी फिल्म है। स्लेशर जॉनर की फिल्म एक सीरियल किलर पर आधारित है। फिल्म में पैट्रिक डेम्प्सी, मिलो मैनहेम, जीना गेर्शोन और एडिसन राय देखने को मिलेंगे। 

बॉक्स ऑफिस पर टक्कर: खिचड़ी 2

ट्रोल्स बैंड टुगेदर

रिलीज डेट: 17 नवम्बर

एनिमेशन फिल्म 'ट्रोल्स बैंड टुगेदर' ट्रॉल्स फ्रैंचाइजी की फिल्म है, जिसकी कहानी पोपी और ब्रांच की अपने किडनैप भाई फ्लॉयड को खोजने की है और साथ ही में उनके एक समय के लोकप्रिय ब्वॉय बैंड को फिर से एकजुट करने की जर्नी के बारे में है। 

नेपोलियन

रिलीज डेट: 24 नवम्बर

इस महीने की सबसे अहम फिल्म 'नेपोलियन' है, जो फ्रांसीसी कमांडर और शासक नोपोलियन बोनापार्ट की बायोपिक फिल्म है। नेपोलियन का किरदार योकिन फीनिक्स निभा रहे हैं। इसका निर्देशन रिडली स्कॉट ने किया है। फिल्म नेपोलियन के सैन्य कमांडर से फ्रांस का तानाशाह बनने के सफर को कवर करेगी। योकिन फिल्म के निर्माता भी हैं।

बॉक्स ऑफिस पर टक्कर: फर्रे, स्टारफिश

यह भी पढ़ें: November Movies- फेस्टिवल मंथ होगा एंटरटेनमेंट से भरपूर, बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं ये फिल्में