Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ved Box Office Collection Day 10: 'वेड' के आगे निकली 'सर्कस' की हवा, 10 दिनों में ही पार कर लिया इतना आंकड़ा

Ved Box Office Collection कॉमेडी और कुछ सीरीयस रोल से दर्शकों को अपने अभिनय का मुरीद बनाने के बाद रितेश देशमुख ने फिल्म वेड से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा है। उनकी इस डायरेक्टोरियल डेब्यू मूवी ने कितना कमा लिया आइये जानते हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 09 Jan 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Still Image of Ritesh Deshmukh and Genelia Dsouza

नई दिल्ली, जेएनएन। Ved Box Office Collection: नए साल की शुरुआत के साथ ही सिने प्रेमियों को कई ऐसी फिल्मों का इंतजार है, जिनका बॉक्स ऑफिस पर 'अवतार 2' या 'दृश्यम 2' जैसा डंका बजे। हालांकि, अभी तक हिंदी सिनेमा से 2023 की पहली फिल्म रिलीज नहीं हुई है, लेकिन हिंदी सिनेमा के एक्टर रितेश देशमुख की डायरेक्टोरियल डेब्यू मराठी फिल्म 'वेड' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। इस मूवी को रिलीज हुए 10 दिन बीत चुके हैं और इतने कम दिनों में इस फिल्म ने बड़ी-बड़ी फिल्मों को टक्कर देना शुरू कर दिया है।

'वेड' रितेश देशमुख और जेनेलिया डीसूजा के लिए कई मायनों में खास हो सकती है। यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसे रितेश ने डायरेक्ट और जेनेलिया ने प्रोड्यूस किया है। शादी के बाद रितेश और जेनेलिया की इस मूवी के जरिये सिल्वर स्क्रीन पर पहली मौजूदगी है। इस फिल्म में अशोक सराफ, जिया शंकर और राहुल देव भी हैं। 30 दिसंबर, 2022 को रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है। ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म ने 10 करोड़ का कलेक्शन किया था। पहले शुक्रवार को 'वेड' ने 2.25 करोड़, शनिवार एक जनवरी को 3.35 करोड़ और रविवार दो जनवरी को 4.50 करोड़ की कमाई की थी। इस लिहाज से यह सिंगल डे में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मराठी फिल्म बन गई थी। इस फिल्म में सलमान खान का भी रोल है।

10 दिनों में 'वेड' की कमाई

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि दूसरे वीकेंड में फिल्म ने पहले वीकेंड से 27.50 प्रतिशत ज्यादा कमाई की है। उन्होंने ट्वीट किया, '#Marathi फिल्म Ved का जलवा दूसरे वीकेंड में भी कायम है...बल्कि, दूसरे वीकेंड में फिल्म ने (12.75 करोड़) पहले वीकेंड से 27.50% ज्यादा कमाई की है...दूसरे शनिवार और रविवार को फिल्म की अच्छी ग्रोथ हुई है...(दूसरे हफ्ते) शुक्रवार को फिल्म ने 2.52 करोड़, शनिवार को 4.53 करोड़ और रविवार को 5.70 करोड़ का कलेक्शन किया। टोटल 33.42 करोड़।'

'वेड' 15 करोड़ के बजट से बनी फिल्म है। इतनी कम बजट की फिल्म ने रिलीज केपहले हफ्ते में ही कुल लागत के आसपास कमाई कर ली थी। फिल्म ने बची हुई कसर दूसरे वीकेंड में पूरी कर ली है। रविवार को 5.60 करोड़ की कमाई के साथ सिंगल डे में यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मराठी फिल्म बन गई। 

'सर्कस' को दे रही कड़ी टक्कर

रितेश देशमुख की पहली डायरेक्ट की गई इस मूवी के आगे रोहित शेट्टी जैसे बड़े डायरेक्टर की फिल्म 'सर्कस' का जादू नाकामयाब दिख रहा है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, यह फिल्म अब तक 37 करोड़ का कलेक्शन कर पाई है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: टीना दत्ता के चरित्र पर उठी उंगली! यह सीन दिखाए जाने पर कनिका महेश्वरी ने लगाई बिग बॉस को लताड़

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: शालीन ने खोली टीना की पोल, 'उसने कहा हमारे बच्चे प्यारे होंगे, शो में रहने के लिए ये लड़की...'