Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vedaa Box Office Day 6: छह दिन में ही जॉन अब्राहम की फिल्म 'वेदा' का काम तमाम, लाखों में लुढ़का कलेक्शन

जॉन अब्राहम का एक फैसला उन पर भारी पड़ गया है। उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर स्त्री 2 और खेल-खेल में के साथ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टकराई थी जिसका खामियाजा अब एक्टर को भुगतना पड़ा। तीन भाषाओं में रिलीज होने के बावजूद उनकी फिल्म वेदा बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी कमाई के लिए तरस रही है। मंगलवार को तो फिल्म का कलेक्शन लाखों में आ गिरा है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 21 Aug 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
वेदा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 15 अगस्त को इस बार सिनेमाघरों में खूब हलचल रही। एक साथ तीन बड़ी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर स्त्री 2 (Stree 2) जहां बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाकर बैठी है, तो वहीं खेल-खेल में भी कछुए की रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

हालांकि, इन दोनों फिल्मों के बीच जॉन अब्राहम की वेदा बुरी तरह से पिस चुकी है। जॉन अब्राहम का स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन दोनों फिल्मों से टकराने का फैसला गलत साबित हो रहा है, क्योंकि महज छह दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर 'वेदा' की हालत इतनी खस्ता हो गई है कि फिल्म कभी भी सिनेमाघरों से हट सकती है।

मंगलवार को वेदा का बैठा भट्टा 

पहला मंगलवार जहां स्त्री 2 के लिए शुभ रहा, वहीं जॉन अब्राहम की वेदा को तीन भाषाओं में रिलीज करने का कोई फायदा नहीं मिला। जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म ने रक्षाबंधन के मौके पर सोमवार को जैसे-तैसे संभाला था, लेकिन मंगलवार को फिल्म को थिएटर में न तो दर्शक मिले और न ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ अच्छा अमाउंट कलेक्ट कर पाई।

यह भी पढ़ें: Khel Khel Mein Vs Vedaa Box Office: अक्षय-जॉन में से किस सुपरस्टार की फिल्म का पहले वीकेंड पलड़ा रहा भारी?

वेदा का कलेक्शन मंगलवार को लाखों में आ गिरा है। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के छठे दिन फिल्म ने हिंदी भाषा में महज 80 लाख की कमाई की है। तमिल और तेलुगु में तो वेदा का बिजनेस ठप्प हो ही चुका है।

वेदा बॉक्स ऑफिस 6 डेज कलेक्शन 

वर्ल्डवाइड  22.3 करोड़ रुपए
इंडिया नेट  16.3 करोड़ रुपए
ओवरसीज  3 करोड़ रुपए
मंगलवार कलेक्शन  80 लाख रुपए 

जॉन अब्राहम से फिर आगे निकले अक्षय कुमार

वेदा एक हफ्ते से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ने लगी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कलेक्शन जहां 16.3 करोड़ तक पहुंचा है, तो वहीं वर्ल्डवाइड मूवी ने 22.3 करोड़ का ही बिजनेस किया है। आपको बता दें कि खेल-खेल में और वेदा के साथ ये तीसरी बार है, जब जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार का आमना-सामना हुआ है।

इससे पहले गोल्ड और सत्यमेव जयते, मिशन मंगल वर्सेज बाटला हाउस बॉक्स ऑफिस पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टकराई थीं। दोनों बार ही अक्षय कुमार की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: 15 August Box Office Clash: दो बार Akshay Kumar जीत चुके बाजी, क्या इस दफा जॉन जीतेंगे जंग?