Move to Jagran APP

Vettaiyan Worldwide Collection Day 3: धूम मचा रही अमिताभ बच्चन-रजनीकांत की 'वेट्टैयन', तोड़ा इन फिल्मों का रिकॉर्ड

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रजनीकांत (Rajnikanth) अपने-अपने सिनेमा का चर्चित नाम हैं। दोनों ने ही अपने करियर में लीक से हटकर रोल्स किए हैं। अब साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री के यह लीजेंड एक फ्रेम में फिल्म वेट्टैयन के लिए आए हैं जो कि हाल ही में रिलीज की गई है। वेट्टैयन को घरेलू के साथ-साथ ग्लोबल लेवल पर भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 13 Oct 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
'वेट्टैयन' फिल्म से रजनीकांत और अमिताभ बच्चन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vettaiyan Worldwide Collection Day 3: सितंबर में थलापति विजय की फिल्म 'गोट' रिलीज हुई थी, जिसने टिकट विंडो पर ताबड़तोड़ बिजनेस किया। वहीं, 10 अक्टूबर को सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'वेट्टैयन' रिलीज हुई है। यह इस साल की दूसरी पाली में रिलीज हुई साउथ की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म है। 

'वेट्टैयन' चोर से पुलिस बने पुलिस ऑफिसर अथियान (रजनीकांत) की कहानी है। उसे सरकारी स्कूल में मारिजुआना सप्लाई करने की जानकारी मिलती है। इस केस की पड़ताल जब वह शुरू करता है, तो उसके सामने कई राज खुलते हैं। इस केस की पड़ताल के सिलसिले में ही उसकी मुलाकात राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, डॉ. सत्यदेव ब्रह्मदत्त पांडे (अमिताभ बच्चन) से होती है। 

यह भी पढ़ें: Vettaiyan Worldwide Collection Day 2: दुनियाभर में 'वेट्टैयन' ने मचाया कोहराम, क्लैश के बावजूद छापे करारे नोट

'वेट्टैयन' ने दुनियाभर में कर डाली इतनी कमाई

क्राइम और एक्शन के कॉन्सेप्ट पर बनी फिल्म 'वेट्टैयन' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो इसने तीन दिन में 'गोट' मूवी के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन के अनुसार, 'वेट्टैयन' फिल्म ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में गोट फिल्म के हुए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

तोड़ा इस फिल्म का रिकॉर्ड

'वेट्टैयन' फिल्म ने दुनियाभर में 154 करोड़ की कमाई कर डाली है। इसी के साथ इस फिल्म ने कमल हासन की मूवी 'इंडियन 2' के वर्ल्डवाइड लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी दिखाया जलवा

वेट्टैयन फिल्म के डोमेस्टिक कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म तीन दिन में 100 करोड़ कमाने के करीब पहुंच गई है। यह तब है जब 'वेट्टैयन' को 'जिगरा' और 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' के साथ रिलीज किया गया है। इन दोनों ही फिल्मों से वेट्टैयन फिल्म का कलेक्शन आगे है।

33 साल बाद एक साथ नजर आए अमिताभ बच्चन-रजनीकांत

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'हम' में नजर आए थे। इसके बाद 'वेट्टैयन' इतने वर्षों में इन दोनों कलाकारों की दूसरी फिल्म है। 

'वेट्टैयन' की स्टार कास्ट

फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें, तो इसमें फहद फासिल, दुशारा विजयन और राणा दग्गुबाति जैसे स्टार्स भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: Vettaiyan Collection Day 3: अमिताभ बच्चन-रजनीकांत की 'वेट्टैयन' ने दिखाया जोश, कमाई में आया जबरदस्त उछाल