Move to Jagran APP

Vettaiyan Worldwide Collection Day 6: धुआंधार कमाई के साथ आगे बढ़ी 'वेट्टैयन', दुनियाभर में कर डाला इतना बिजनेस

टीजे ज्ञानवेल के डायरेक्शन में बनी वेट्टैयन में रजनीकांत के धमाकेदार एक्शन ने लोगों को खासा प्रभावित किया है। दक्षिण राज्य से आई यह फिल्म इन दिनों किसी बॉलीवुड की मूवी से भी ज्यादा पसंद की जा रही है। कहानी के साथ-साथ इसे पसंद किए जाने की एक अन्य वजह मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और सुपरस्टार रजनीकांत का साथ आना भी है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:37 AM (IST)
Hero Image
फिल्म 'वेट्टैयन' से रजनीकांत. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vettaiyan Worldwide Collection Day 6: दक्षिण राज्य से आई फिल्म 'वेट्टैयन' को रिलीज हुए एक हफ्ते भी पूरे नहीं हुए हैं, फिर भी यह मूवी धुआंधार कमाई करते हुए अपनी कम्पटीटर फिल्मों को पीछे छोड़ने में कामयाब रही है। 'वेट्टैयन' को 'जिगरा' और 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' से एक दिन पहले रिलीज किया गया, जिस कारण यह फिल्म एक दिन के लिहाज से कमाई में कुछ आंकड़ों से आगे रही है। लेकिन छह दिनों तक भी मजबूत पकड़ बनाए हुई है।

'वेट्टैयन' फिल्म में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले पुलिस ऑफिसर अथियान (रजनीकांत) की कहानी दिखाई गई है, जिसे लोग प्यार से वेट्टैयन भी कहते हैं। वहीं, अमिताभ बच्चन इस मूवी में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, न्यायमूर्ति डॉ. सत्यदेव ब्रह्मदत्त पांडे के किरदार में हैं। दोनों के बीच किसी सिचुएशन को लेकर विचारों का मतभेद है, लेकिन मनभेद नहीं। 'वेट्टैयन' की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे एक्शन और सस्पेंस और इंटेस होता चला जाता है।

300 करोड़ की तरफ बढ़ाए कदम

'वेट्टैयन' फिल्म ने पांच दिनों में ग्लोबल लेवल पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं, छठे दिन यह फिल्म 264 करोड़ का कलेक्शन कर पाई है। फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन ने वेट्टैयन मूवी का कलेक्शन शेयर किया है।

'वेट्टैयन' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन ग्राफ

कलेक्शन डे आंकड़े (करोड़ में)
पहला दिन 77.90
दूसरा दिन 45.26
तीसरा दिन 47.87
चौथा दिन 41.32
पांचवां दिन 27.80
छठा दिन 24.16

इस बात की संभावना जताई गई है कि फिल्म आज 275 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।

नॉर्थ अमेरिका में दिखाया कमाल

'वेट्टैयन' फिल्म को नॉर्थ अमेरिका में भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। अगर इस फिल्म के पांचवें दिन का आंकड़ा देखें, तो वहां 1.13 करोड़ की कमाई कर डाली। इसके मुकाबले सितंबर में रिलीज हुई थलापति विजय की फिल्म 'गोट' ने 76 लाख तक का ही कलेक्शन किया है। 

इसके पहले यह फिल्म गोट मूवी के ग्लोबल लेवल पर लाइफटाइम कलेक्शन को पार कर चुकी है। इसी के साथ इसने कमल हासन की 'इंडियन 2' को भी पीछे छोड़ दिया है। 27 सितंबर को रिलीज हुई जूनियर एनटीआर की 'देवरा' तक इस फिल्म का बाल बांका करने में नाकामयाब दिख रही है।

यह भी पढ़ें: Vettaiyan Worldwide Collection: दुनियाभर में बजा 'वेट्टैयान' का डंका, 5 दिन में छुआ कमाई का जादुई आंकड़ा