Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Collection Day 4: अव्वल नंबरों से पास हुआ '12वीं फेल', दूसरी फिल्मों को मिली जबरदस्त टक्कर

अक्टूबर के अंत में सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज हुईं जिनमें विक्रांत मेसी की 12वीं फेल भी शामिल है। एजुकेशन की थीम पर बनी इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिस्पांस मिला। वीकेंड कलेक्शन में फिल्म ने उम्मीद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब लोगों की नजर मंडे के कलेक्शन पर है जिसके आंकड़े सामने आ गए हैं ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 31 Oct 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
Actor Vikrant Massey film 12th Fail Collection

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों अच्छे कंटेंट की भरमार आ गई है। अक्टूबर के अंत में एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज हुईं। कंगना रनोट, थलापति विजय और टाइगर श्रॉफ जैसे बड़े कलाकारों की फिल्मों के बीच विक्रांत मेसी की '12वीं फेल' अपनी जगह बना पाने में कामयाब रही है।  

विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है। फिल्म को रिलीज हुए चार दिन ही बीते हैं और अभी तक इस मूवी ने अपनी कॉम्पटीटर फिल्म 'तेजस' से अच्छा प्रदर्शन किया है। '12वीं फेल' का प्रदर्शन उम्मीद से काफी बेहतर है। अब चौथे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है। 

'12वीं फेल' ने किया इतना कलेक्शन

विक्रांत मेसी की '12वीं फेल' की ओपनिंग ठंडी रही, लेकिन वीकेंड टेस्ट में ठीकठाक नंबर्स से पास हो गई। शुक्रवार से रविवार तक इसकी कमाई में लगातार बढ़ोतरी होते देखी गई। वहीं, अगर चौथे दिन की बात करें, तो शुरुआती अनुमान के मुताबिक फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखी गई है।

'12वीं फेल' ने पहले दिन 1.10 करोड़, दूसरे दिन 2.50 करोड़ और तीसरे दिन 3.10 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं, फिल्म के चौथे दिन यानी मंडे की कमाई के शुरुआती आंकड़े भी आ गए हैं। ‘12वीं फेल’ ने रिलीज के चौथे दिन 1.50 करोड़ की कमाई की है। इससे फिल्म का टोटल कलेक्शन 8.20 करोड़ हो गया है। ये आंकड़े सभी भाषाओं में मिलाकर हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

'तेजस' को टक्कर दे रही '12वीं फेल'

आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की लाइफ पर बनी '12वीं फेल' कंगना रनोट की 'तेजस' के साथ रिलीज हुई थी। उस फिल्म में बड़ी स्टार कास्ट होने के बावजूद लोगों को 12वीं फेल ज्यादा अट्रैक्ट कर रही है। जहां 'तेजस' पांच करोड़ भी नहीं कमा पाई है, वहीं '12वीं फेल' 10 करोड़ कमाने के करीब पहुंच गई है।

इन फिल्मों के लिए भी बनी खतरा

'12वीं फेल' दूसरी रिलीज फिल्में 'गणपत' और 'यारियां 2' को भी कड़ी टक्कर दे रही है। हालांकि, 'गणपत' का कलेक्शन 12 करोड़ तक हो गया है, लेकिन बहुत धीमी रफ्तार से फिल्म आगे बढ़ रही है।

'12वीं फेल' स्टार कास्ट

फिल्म में विक्रांत मैसी ने आईपीएस मनोज कुमार शर्मा का रोल प्ले किया है। उनके अलावा हरीश खन्ना, प्रियांशु चटर्जी, संजय बिश्नोई और सुकुमार टुडू मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी की बात करें तो ‘12वीं फेल’ यूपीएससी एंट्रेस एग्जाम अटैम्ट करने वाले लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है। मनोज यानी कि विक्रांत मैसी 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हो जाता है, लेकिन वह उम्मीद नहीं खोता है। उसके सपने बड़े होते हैं। वह अफसर बनना चाहता है। इसके लिए वो अपनी एजुकेशन जर्नी फिर से शुरू करता है और सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षा - यूपीएससी में बैठता है।