Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Collection Day 1: बॉक्स ऑफिस पर कितनी पास हुई '12वीं फेल', कंगना की 'तेजस' के आगे कमाए इतने करोड़

विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 12वीं फेल सच्ची घटना पर आधारित कहानी है। विक्रांत मेसी फिल्म के लीड एक्टर हैं। वह अपनी एक्टिंग के लिए लोगों के बीच पहले से ही पॉपुलर हैं। 12वीं फेल फिल्म में उनका कितना जादू चल पाया ये तो पहले दिन के आंकड़ों से ही पता लगेगा। विक्रांत की ये फिल्म कंगना रनोट की तेजस के साथ रिलीज हुई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 28 Oct 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
Vikrant Massey film 12th Fail. Photo Credit: Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अक्टूबर महीने के आखिरी शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में 'तेजस' और '12वीं फेल' रिलीज हुई। जहां, 'तेजस' में कंगना रनोट का जलवा फैंस को देखने को मिला, तो वहीं, '12वीं फेल' विक्रांत मेसी के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक है।

विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी '12वीं फेल' ने पोस्टर्स और ट्रेलर से लोगों को काफी आकर्षित किया। लेकिन क्या ओपनिंग डे पर भी फिल्म वही कमाल दिखा पाई, इसके लिए पढ़िये ये रिपोर्ट।

आईपीएस मनोज शर्मा पर आधारित है फिल्म

विक्रांत मेसी की '12वीं फेल' को मिली जुली प्रक्रिया मिली। क्रिटिक्स ने भी फिल्म को मिले जुले रिव्यू दिए। आईपीएस मनोज शर्मा के जीवन पर आधारित इस फिल्म में गांव से निकलकर एक लड़के के आईपीएस बनने के सफर को दिखाया गया है। विक्रांत मेसी ने आईपीएस मनोज शर्मा का रोल प्ले किया है। ट्रेलर से समां बांधने वाली ये फिल्म ओपनिंग डे पर वैसा असर करती नहीं दिखी, जैसा कि उम्मीद थी। हालांकि, फिल्म की स्क्रीनप्रेजेंस भी ज्यादा नहीं है।

View this post on Instagram

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

पहले दिन कर पाई इतनी कमाई

'12वीं फेल' को 600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें, तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार इसने एक करोड़ तक की कमाई की है। विक्रांत मेसी ने अपने रोल के लिए कड़ी मेहनत की थी। कहा जाता है कि उन्होंने कई महीने गांव में रहकर कड़ी मेहनत की थी। लेकिन फिल्म के आंकड़े देखकर लगता है कि कहानी दर्शकों को कुछ खास इम्प्रेस नहीं कर पाई।

कंगना की 'तेजस' से थोड़ी ही कम की कमाई

अदर विक्रांत मेसी की फिल्म का मुकाबला कंगना रनोट की 'तेजस' से करें, तो फिल्म इसके मुकाबले थोड़ा ही कम कमा सकी। तेजस का ओपनिंग कलेक्शन 1.75 करोड़ तक है। यानी '12वीं फेल' कंगना की फिल्म से बहुत ज्यादा पीछे नहीं है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail OTT Release: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन ओटीटी पर रिलीज होगी Vikrant Massey की फिल्म '12वीं फेल'