Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन दो हसीनाओं को कास्ट करने के लिए मेकर्स को ढीली करनी पड़ती है जेब, बनीं दुनिया की सबसे महंगी एक्ट्रेसेज

हॉलीवुड इंडस्ट्री में कई धुरंधर सितारे हैं जो एक-एक फिल्म और शोज के लिए मोटी फीस वसूल करती हैं। हाल ही में फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट शेयर की है। इस लिस्ट में हॉलीवुड की दो हसीनाएं भी शामिल हैं जिनमें से एक ने टॉम क्रूज (Tom Cruise) को पछाड़ दिया। जानिए कौन हैं वो।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
हॉलीवुड में ये दो हसीनाएं करती हैं सबसे ज्यादा कमाई। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हॉलीवुड में एक-एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये लगाये जाते हैं। फिल्म का एक्शन सीक्वेंस हो या फिर शानदार सेट, हर चीज को बेहतरीन बनाने के लिए मेकर्स पैसा लगाने से नहीं कतराते हैं। सिर्फ लीड हीरो ही नहीं, बल्कि हीरोइनों भी मेकर्स से मोटी फीस वसूलती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया की सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले स्टार्स में दो हॉलीवुड की एक्ट्रेसेज हैं। हाल ही में, फोर्ब्स ने दुनिया के हाइएस्ट पेड सेलेब्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दो नाम हॉलीवुड एक्ट्रेसेज के हैं। एक ने टॉम क्रूज (Tom Cruise) को पछाड़ दिया है।

बार्बी स्टार बनीं दूसरी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस

फोर्ब्स की जारी रिपोर्ट के मुताबिक, मार्गो रॉबी (Margot Robbie) दुनिया की दूसरी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। ब्लॉकबस्टर फिल्म बार्बी से धमाल मचाने वालीं मार्गो रॉबी की कुल कमाई 59 मिलियन डॉलर (494 करोड़ रुपये) हैं। वह बर्ड्स ऑफ प्रे, और आई टोन्या जैसी फिल्मों से हॉलीवुड में अपने अभिनय का दम दिखा चुकी हैं। मार्गो ने टॉम क्रूज को पछाड़ दिया है, जो तीसरे सबसे ज्यादा कमाने वाले स्टार हैं।

यह भी पढ़ें- Jason Momoa Movies: क्रूर किरदारों के लिए पहचाने जाने वाले Aquaman स्टार जेसन मोमोआ की पॉपुलर फिल्में

 

इतना कमाती हैं जेनिफर एनिस्टन

फ्रेंड्स में रेचल ग्रीन की भूमिका के लिए मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर एनिस्टन भी टॉप 10 हाइएस्ट पेड स्टार्स की लिस्ट में शुमार हैं। वह छठे नंबर पर हैं। उनकी कुल कमाई 42 मिलियन डॉलर (करीब 352 करोड़ रुपये) है। फ्रेंड्स के अलावा जेनिफर ने द मॉर्निंग शो, जस्ट गो विद इट और मर्डर मिस्ट्री जैसे शोज और फिल्मों में काम किया है।

फोर्ब्स द्वारा जारी हाइएस्ट पेड स्टार्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम एडम सैंडलर (Adom Sandler) का है, जो स्पेसमैन, जस्ट गो विद इट, हैल्पी गिलमोर जैसी फिल्मों से पॉपुलर हुए हैं। उनकी कुल कमाई 73 मिलियन डॉलर (611 करोड़ रुपये) है। वहीं टॉम क्रूज की 45 मिलियन डॉलर (377 करोड़ रुपये) है।

यहां देखिए बाकी हाइएस्ट पेड स्टार्स की लिस्ट...

  1. एडम सैंडलर
  2. मार्गो रॉबी
  3. टॉम क्रूज
  4. रयान गोसलिंग
  5. मैट डेमन
  6. जेनिफर एनिस्टन
  7. लियोनार्डो डिकैप्रियो
  8. जेसन सटेथेम
  9. बेन एफ्लेक
  10. डेनजेल वॉशिंगटन

यह भी पढ़ें- Jennifer Lopez और बेन एफ्लेक ने तलाक के कागजात पर किए साइन, दो साल पहले की थी शादी