Move to Jagran APP

Paris Olympics 2024: 4 साल बाद सेलीन डियोन ने की वापसी, ओपनिंग सेरेमनी में 75 साल पुराने गाने को गाकर बिखेरा जलवा

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो चुका है। 329 गेम्स के लिए कुल 10500 एथलीट्स ने हिस्सा लिया है। पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में कई सितारों ने परफॉर्मेंस दी जिनमें सेलीन डियोन का नाम भी शामिल है। सेलीन ने यहां 75 साल पुराना गाना गाया। इसी के साथ उन्होंने पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म करने को लेकर अपनी खुशी का इजहार भी किया।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 27 Jul 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक 2024 में परफॉर्म करतीं सेलीन डियोन. फोटो क्रेडिट- सेलीन डियोन इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) की शुरुआत हो चुकी है। ओपनिंग सेरेमनी की शाम का आयोजन फ्रांस की रोमांटिक सिटी में किया गया, जहां कई सितारे शामिल हुए। मशहूर सिंगर लेडी गागा (Lady Gaga) ने इस बार के ओलम्पिक्स में परफॉर्म कर डेब्यू किया। उनके अलावा जिन्होंने सबका ध्यान खींचा, वह थीं लेजेंड्री सिंगर सेलीन डियोन।

पेरिस ओलंपिक में सेलीन डियोन का धमाकेदार कमबैक

सेलीन ने पेरिस ओलंपिक में एफिल टावर की बालकनी में खड़े होकर फ्रेंच सॉन्ग 'Hymne A L'Amour' गाया। इस गाने के जरिये उन्होंने एडिथ पियाफ को ट्रिब्यूट देने के साथ ही उन लोगों को भी ट्रिब्यूट दिया, जिन्होंने बटाक्लन टेररिस्ट अटैक में अपनी जान गंवाई थी। सेलीन ने इस टाइमलेस मास्टरपीस सॉन्ग को उसी इमोशन के साथ गाया, जिसके साथ 75 साल पहले इस गाने को रिकॉर्ड किया गया था। सेलीन की परफॉर्मेंस इसलिए भी खास मानी जा रही है क्योंकि उन्होंने एक गंभीर बीमारी से जूझने के बाद कमबैक किया है।

2022 में सेलीन ने खुलासा किया था कि वह स्टिफ पर्सन सिंड्रोम नाम की रेयर बीमारी का शिकार हैं। इसके बाद से उन्होंने कोई गाना रिकॉर्ड नहीं किया। पेरिस ओलंपिक में उनकी परफॉर्मेंस स्टेज पर उनका कमबैक थी। 3500 एक्टर्स, डांसर्स और म्यूजिकल परफॉर्मर्स के बीच सेलीन ने अपनी परफॉर्मेंस दी। इससे पहले सेलीन ने अटलांटा ओलंपिक 1996 की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया था। 

सेलीन ने जताई खुशी

पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म करने पर सेलीन ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस रंगीन शाम की कुछ हसीन तस्वीरें शेयर कर लिखा, 'आज की रात पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म कर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। अपनी पसंदीदा सिटी में वापस आकर भी कितनी खुशी महसूस हो रही है। सबसे खुशी की बात ये है कि मैं इन अमेजिंग एथलीट्स के लिए खुश हूं, जिनके पास त्याग, हिम्मत न हारना और दर्द की एक कहानी है। आप सबको गर्व होना चाहिए कि बेस्ट में से भी बेस्ट बनने के लिए आप सबने कितनी मेहनत की। अपना फोकस बनाए रखें और आगे बढ़ते रहिये।'

View this post on Instagram

A post shared by Céline Dion (@celinedion)

सेलीन के अलावा सिंगर स्नूप डॉग ने भी परफॉर्म किया। वह अमेरिका की तरफ से बतौर टॉर्चबेयरर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: एथलीट्स के लिए आयुष्मान ने शुरू किया अभियान, कार्तिक ने चंदू स्टाइल में किया विश