Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडिया में कॉन्सर्ट के बाद Coldplay लेगा संन्यास, क्रिस मार्टिन ने दिया बड़ा हिंट?

मशहूर म्यूजिक बैंड कोल्डप्ले (Coldplay) का नाम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है जिसकी वजह आने वाले समय में गायक क्रिस मार्टिन (Chris Martin) के इस बैंड का म्यूजिक कॉन्सर्ट भारत में होना है। लेकिन इस वक्त कोल्डप्ले को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो इस ब्रिटिश म्यूजिक बैंड के चाहने वालों की टेंशन को बढ़ा सकती है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
फेमस ब्रिटिश म्यूजिक बैंड कोल्डप्ले (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आने वाले समय में भारत में कॉन्सर्ट को लेकर ब्रिटिश म्यूजिक बैंड कोल्डप्ले (Coldplay) चर्चा का विषय बना हुआ है। सिंगर क्रिस मार्टिन (Chris Martin) की अगुवाई में कोल्डप्ले इंडिया में परफॉर्म करता हुआ नजर आएगा, जिसके लिए टिकटों की बंपर बुकिंग अभी से शुरू हो गई है। लेकिन इस वक्त 90 के दशक में शुरू होने वाले इस म्यूजिक बैंड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही, जो इस बैंड के संन्यास से जुड़ी हुई है। 

इस मामले को लेकर हाल ही में क्रिस मार्टिन ने खुलकर बात की है। आइए जानते हैं कि क्रिस ने कोल्डप्ले की रिटायरमेंट(Coldplay Retirement) पर क्या-क्या बोला है। 

क्या भारत में होगा कोल्डप्ले का आखिरी कॉन्सर्ट 

हाल ही में कोल्डप्ले के सदस्य क्रिस मार्टिन ने एप्पल म्यूजिक पर जेन लोव को एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने बैंड की रिटायरमेंट को लेकर खुलकर बात की है। क्रिस ने कहा है- 

ये भी पढ़ें- Coldplay के को-फाउंडर क्रिस मार्टिन को बचपन से है Tinnitus की बीमारी, स्टेज पर आने से पहले करते हैं ये काम

हम केवल 12 उचित एल्बम बनाने जा रहे हैं, जोकि सच है। हमारी एक तय सीमा है। हमसे पहले बॉब मार्ले और बीटल्स 12 और हैरी पॉटर 7 भी ऐसा काम कर चुके हैं। बैंड के संगीत नायकों की सहमति से ये फैसला लिया गया है। साल 2025 में हमारा आखिरी एल्बम लॉन्च होगा। हालांकि संभवत: हमारे टूर कॉन्सर्ट जारी रहेंगे, लेकिन बैंड के समक्ष कोई नहीं सामग्री का निर्माण नहीं किया जाएगा।

इस तरह से क्रिस मार्टिन से कोल्डप्ले बैंड के संन्यास पर बड़ा अपडेट दिया है। बता दें कि फिलहाल इस बैंड का नाम एल्बम मून म्यूजिक की वजह से भी लाइमलाइट में है, जिसे 4 अक्टूबर 2024 को रिलीज किया जाएगा।

भारत में कब होगा कोल्ड प्ले का कॉन्सर्ट 

नए साल में क्रिस मार्टिन के नेतृत्व में कोल्डप्ले बैंड भारत का दौरा करने वाला है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इनका कॉन्सर्ट होना है। जिसके आधार  ये बैंड 18, 19 और 21 जनवरी को परफॉर्म करेगा। इसको लेकर भारत में मौजूद कोल्डप्ले के फैंस में काफी रोमांच देखने को मिल रहा है। 

ये भी पढ़ें- Diljit Dosanjh और Cold Play Band के टिकट प्राइस पर हर्ष गोयनका बोले -जिंदगी ना मिलेगी दोबारा वाला हाल