Move to Jagran APP

Civil War VS Abigail Box Office: दूसरे वीकेंड में सिविल वॉर की रफ्तार कायम, 'एबिगेल' की ओपनिंग से ज्यादा कमाई

बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही हॉलीवुड मूवीज का क्रेज भी दर्शकों में कम नहीं है। 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हॉलीवुड मूवी सिविल वॉर US मार्केट में इस वक्त धमाल मचा रही है। एलेक्स गार्लेंड के निर्देशन में बनी कर्स्टन डंस्ट स्टारर इस फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में कमाई के मामले में हॉरर फिल्म एबिगेल सहित इन फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 22 Apr 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
एबिगेल' को हराकर 'सिविल वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर की अच्छी कमाई / फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई डिस्टोपियन थ्रिलर 'सिविल वॉर' ने अमेरिकन बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचा दिया है। फिल्म ने इसके बाद रिलीज हुईं नई फिल्मों को भी कलेक्शन में पीछे छोड़ दिया है, जिनमें हॉरर मूवी 'एबिगेल' भी शामिल है। 

कर्स्टन डंस्ट स्टारर फिल्म की रफ्तार पहले हफ्ते में कुछ धीमी रही थी, लेकिन दूसरे वीकेंड में फिल्म ने गति पकड़ी। वैरायटी की रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ अमेरिका में सिविल वॉर नम्बर वन फिल्म बन गई है। पहले पायदान पर आने के लिए इसने तीन नई फिल्मों को पीछे छोड़ा। 

US मार्केट में सिविल वॉर ने कर ली इतनी कमाई

एलेक्स गारलैंड के निर्देशन में बनी फिल्म में कर्स्टन डंस्ट ने ली-स्मिथ नाम की एक फोटोजर्नलिस्ट का किरदार अदा किया है, जो अमेरिका में गृह युद्ध छिड़ने के दौरान देशभर में घूमती है। सिविल वॉर ने रिलीज के दूसरे वीकेंड में अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 11.12 मिलियन डॉलर (लगभग 92 करोड़ रुपये) कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें: Met Gala 2024 में हिस्सा नहीं लेंगी Priyanka Chopra, एक्ट्रेस ने खुद बताई इसके पीछे की वजह

कर्स्टन डंस्ट और वैगनर मौरा स्टारर इस फिल्म ने रिलीज के 10 दिनों में 44.8 मिलियन डॉलर (लगभग 373 करोड़ रुपये) का बिजनेस कर लिया है। महज 10 दिनों में सिविल वॉर, निर्माता कम्पनी A24 की टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो गई है। 50 मिलियन डॉलर बजट के साथ यह इंडिपेंडेंट डिस्ट्रीब्यूटर की सबसे महंगी फिल्म भी है। 

इन दो बड़ी हॉलीवुड फिल्मों को सिविल वॉर ने छोड़ा पीछे

एलेक्स गारलैंड की फिल्म सिविल वॉर ने कमाई के मामले में जिन फिल्मों को पीछे छोड़ा है, उनमें यूनिवर्सल की वैम्पायर हॉरर 'एबिगेल', गाइ रिची की "द मिनिस्ट्री ऑफ अनजेंटलमैनली वारफेयर' और सोनी व क्रंचीरोल की एनीमे एडवेंचर फिल्म 'स्पाय X फैमिली कोड: व्हाइट' शामिल हैं।

सिविल वॉर ने जहां 11.12 मिलियन डॉलर दूसरे वीकेंड में कमाए, वहीं एबिगेल ने ओपनिंग वीकेंड में लगभग 10.2 मिलियन डॉलर जमा किये, जो प्रेडिक्शन से थोड़ा कम है। यह आर रेटेड फिल्म है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Grammys और Oscar जीतने वाले अमेरिकन आइकॉन Frank Sinatra? बायोपिक में Leonardo DiCaprio निभाएंगे किरदार