Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Dark Knight Rises में Leonardo DiCaprio को कास्ट करना चाहते थे वार्नर ब्रोस, जानें- फिर क्यों नहीं बनी बात

Hollywood News साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म द डार्क नाइट हॉलीवुड की चुनिंदा ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। चार साल बाद 2012 को इसका सीक्वल द डार्क नाइट राइजेज बना। इसका निर्देशन क्रिस्टोफर नोलन ने किया था। एक लेटेस्ट इंटरव्यू में स्क्रीन राइटर डेविड एस गोयर ने खुलासा किया है कि फिल्म में पहले लीड रोल में लियोनार्डो डिकैप्रियो को कास्ट किया जाना था।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 23 Sep 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
The Dark Night Rises में कास्ट होने वाले थे लियोनार्डो। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। The Dark Knight Rises: लियोनार्डो डिकैप्रियो हॉलीवुड के सक्सेसफुल अभिनेता हैं। उन्होंने आज तक जो भी किरदार निभाए हैं, उनमें जान फूंक दी है। ऐसे में कोई हैरानगी की बात नहीं है कि वार्नर ब्रोस (Warner Bros) अपनी हिट फ्रेंचाइजी 'द डार्क नाइट राइजेज' में लियोनार्डो को कास्ट करने के लिए बेताब थे।

लियोनार्डो को द डार्क नाइट राइजेज में देखना चाहते थे वार्नर

सालों बाद इस राज से पर्दा स्क्रीन राइटर डेविड एस गोयर (David S Goyer) ने उठाया। एक लेटेस्ट पॉडकास्ट में डेविड ने बताया कि वार्नर चाहते थे कि 'द डार्क नाइट राइजेज' (The Dark Knight Rises) में रिडलर (Riddler) की भूमिका लियोनार्डो डिकैप्रियो निभाए, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। जानिए वजह।

यह भी पढ़ें- WWE के इन फेमस रेसलर्स ने कुश्ती छोड़ फिल्मों में किया डेब्यू, एक तो प्रियंका चोपड़ा के साथ भी आ चुके हैं नजर

क्यों लियोनार्डो नहीं बन पाए विलेन?

डेविड एस गोयर ने खुलासा किया कि साल 2008 में 'द डार्क नाइट' (The Dark Knight) के प्रीमियर में ही उन्हें कह दिया गया था कि सीक्वल में लियोनार्डो को कास्ट किया जाए। वार्नर ब्रोस के एग्जीक्यूटिव ने उन्हें ये जानकारी दी थी। मगर डेविड ने ये बात फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) तक नहीं पहुंचाई, क्योंकि वह उनके मिजाज से वाकिफ थे।  

डेविड ने बताई ये वजह

डेविड ने कहा, "क्रिस (क्रिस्टोफर नोलन) प्रोसेस ड्राइवन हैं। जैसे ही स्पाइडर-मैन फ़िल्में या सुपरहीरो फिल्में बननी शुरू होतीं तो स्टूडियो पूछना शुरू कर देते थे कि अगली फिल्म में हमारा खलनायक कौन होगा? और फिर उन्हें अप्रोच किया जाता था। क्रिस इसके सख्त खिलाफ थे, क्योंकि ये कहानी कहने का कोई तरीका नहीं है।"

डेविड ने आगे कहा, "इसे बहुत नेचुरल तरीके से किया जाना था। हम उस कहानी का पता लगाना चाहते थे, जो हम बताना चाहते हैं। ब्रूस को एक्सप्लोर करना था और एक ऐसे खलनायक को ढूंढना था, जो उस किरदार में फिट बैठ जाए।"

द डार्क नाइट राइजेज की कास्ट

साल 2008 'द डार्क नाइट' की सीक्वल 'द डार्क नाइट राइजेज' 2012 में रिलीज हुई थी। फिल्म में क्रिश्चियन बेल, जोसेफ गोर्डन, माइकल और गैरी ओल्डमैन जैसे सितारे अहम भूमिका में थे। 

यह भी पढ़ें- Hugh Jackman Deborra-Lee Divorce: शादी के 27 साल बाद अलग हुए ह्यू जैकमैन-डेबोरा-ली, पहली नजर में हुआ था प्यार