Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 साल पहले हुई थी Deadpool And Wolverine की भिड़ंत, अब दुश्मन से बने दोस्त

निर्देशक स्वॉन लेवी की फिल्म डेडपूल एंड वुल्वरिन (Deadpool And Wolverine) इस वक्त दुनियाभर में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है। फिल्म में जैक ह्यूमैन (Hugh Jackman) और रयान रेनॉल्ड्स ने अपने धमाकेदार एक्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है। लेकिन क्या आपको बता है कि इस मूवी से पहले भी इन दोनों की भिड़ंत देखने को मिली थी। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 01 Aug 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
डेडपूल एंड वुल्वरिन एक साथ (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। चेहरे को नकाब हाथों में तलवार और लाल-काल कपड़े पहनकर डेडपूल लोहे के नाखूनों वाले वुल्वरिन के साथ सिनेमाघरों में धूम मचा रहा है। डायरेक्टर स्वॉन लेवी ने बड़े शानदार तरीके से डेडपूल एंड वुल्वरिन (Deadpool And Wolverine) की कहानी को बुना है, जो इस वक्त दुनियाभर के दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। कमाई के मामले में ह्यू जैकमैन और रायन रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) की ये जबरदस्त एक्शन थ्रिलर धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है।

इस मूवी में लीड कलाकारों के बीच फाइट सीक्वंस दिखाया गया। लेकिन क्या आपको ये मालूम है कि इस हालिया रिलीज फिल्म से 15 साल पहले डेडपूल और वुल्वरिन आपस में टकरा चुके हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन सी हॉलीवुड फिल्म थी।

जब पहली बार भिड़े थे डेडपूल एंड वुल्वरिन

साल 2009 में लोगन (Hugh Jackman) की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए एक्स मैन फ्रेंचाइजी की तरफ से एक फिल्म रिलीज की जाती है, जिसका टाइटल एक्स मैन-ऑरिजिंस वुल्वरिन (X Men Origins: Wolverine) होता है। पूरी फिल्म की कहानी ह्यू जैकमैम के किरदार के इर्द गिर्द घूमती रहती है।

ये भी पढ़ें- कौन है Deadpool And Wolverine की पॉवरफुल बॉल्ड विलेन? X-Men फिल्मों के इस किरदार से है खास रिश्ता

लेकिन इसमें एक सीन ऐसा भी मौजूद था, जिसमें पहली बार वुल्वरिन और डेडपूल का आमना-सामना होते हुए दिखाया गया है। इन दोनों के बीच जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलता है, जिसमें धांसू फाइट होती है। कुल मिलाकर कहा जाए तो एक्स मैन की इस फिल्म में इन दोनों के बीच दुश्मनी होती है।

हालांकि, 15 साल के बाद अब डेडपूल एंड वुल्वरिन की दुश्मनी दोस्ती में तब्दील हो गई है और दोनों साथ डेडपूल की तीसरी किस्त में एक साथ मिलकर दुनिया को बचाते हुए नजर आ रहे हैं।

कमाई में हॉलीवुड फिल्म का दबदबा

बीती 26 जुलाई को डेडपूल एंड वुल्वरिन को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। ओपनिंग डे पर ऐतिहासिक कमाई करते हुए इस फिल्म ने भारत सहित पूरी दुनिया में शानदार आगाज किया था। फिल्म की रिलीज को अब तक 6 दिनों का वक्त बीत गया है, लेकिन फैंस के सिर से इसका फितूर कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर डेडपूल एंड वुल्वरिन 83 करोड़ का बेहतरीन कलेक्शन कर चुकी है और जल्द ही ये आंकड़ा 100 करोड़ होता हुआ नजर आने वाला है। इसके अलावा बात की जाए वर्ल्डवाइड कलेक्शन के बारे में तो ह्यू जैकमैन और रायन रेनॉल्ड्स की इस फिल्म का कोई तोड़ अब तक नहीं मिला है।

फिल्म ने कमाई के मामले में गर्दा उड़ाते हुए अब तक 4 हजार करोड़ का हैरतअंगेज आंकड़ा पार कर लिया है। जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, ठीक उसी प्रकार से डेडपूल एंड वुल्वरिन का कलेक्शन भी बढ़ता चला जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Deadpool And Wolverine Day 6 Box Office: भारत में 'डेडपूल एंड वुल्वरिन' का भौकाल, छठे दिन हुई नोटों की बारिश