Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deadpool and Wolverine Teaser: MCU को मिला नया 'भगवान', आते ही बोला डेडपूल- 'मारवल के अच्छे दिन आने वाले हैं'

Deadpool and Wolverine Teaser डेडपूल फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म 2016 में आयी थी। रायन रेनोल्ड्स इस सीरीज में डेडपूल यानी वेड विल्सन का किरदार निभाते हैं। ये एमसीयू की एक्स मैन फ्रेंचाइजी की फिल्मों का स्पिन ऑफ कैरेक्टर है। डेडपूल सीरीज की यह तीसरी फिल्म है। डेडपूल की एंट्री एमसीयू में हुई है और इसको लेकर खुद वेड विल्सन भी काफी एक्साइटेड है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Mon, 12 Feb 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
डेडपूल एंड वुल्वरीन एमसीयू की फिल्म है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Deadpool And Wolverine Teaser: साल 2024 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 34वीं फिल्म 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' का टीजर जारी कर दिया गया है।

इस फिल्म के लिए फैंस इसलिए उत्साहित रहे हैं, क्योंकि मारवल के दो ऐसे सुपरहीरो एक साथ आ रहे हैं, जिनकी अलग-अलग तगड़ी फैन फॉलोइंग है। डेडपूल एंड वुल्वरीन, डेडपूल फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है।

इस फिल्म में दर्शक एक्स-मेन फिल्मों के हीरो रहे वुल्वरीन से एक बार फिर मिल सकेंगे। इस किरदार की 2017 में आई लोगन फिल्म में डेथ हो चुकी है। 

मारवल का नया 'जीसस' डेडपूल

Deadpool And Wolverine के टीजर में दिखाया गया है कि वेड विल्सन यानी डेडपूल अपना जन्मदिन मना रहा है। एजेंसी के लोग आते हैं और उसे अपने साथ ले जाते हैं। उससे कहते हैं कि हीरोज के बीच हीरो बनने का मौका मिल रहा है। सामने टीवी स्क्रीन पर आयरनमैन, थॉर, हल्क और कैप्टन अमेरिका की तस्वीरें आती हैं। 

यह भी पढ़ें: Land Of Bad Release: रसल क्रो और लियाम हेम्सवर्थ स्टारर फिल्म इस दिन होगी रिलीज, पढ़िए क्या है कहानी?

डडेपूल उन्हें सैल्यूट करता है और कहता है कि अब मारवल फिल्मों की दशा पूरी तरह बदलने वाली है। मारवल की फिल्मों के अच्छे दिन आ गये हैं। वह एजेंट से कहता है कि मैं मसीहा है। मैं मारवल जीसस हूं। दरअसल, टीजर डेडपूल की मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एंट्री को दिखाता है।

वुल्वरीन के किरदार में ह्यू जैकमैन की टीजर में एक झलक दिखाई गई है। टीजर के अंत में सिर्फ छाया में वुल्वरीन को दिखाया गया है, जिसमें वुल्वरीन के पंजे दिखते हैं। 

क्या है डेडपूल का इतिहास?

मारवल कॉमिक्स के सुपरहीरो डेडपूल पर पहली फिल्म 2016 में आई थी। दुनियाभर में फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। डेडपूल मारवल का सबसे ज्यादा गालियां देने वाला सुपरहीरो माना जाता है। यह एक्स-मेन सीरीज की फिल्मों का स्पिन ऑफ है। रायन रेनोल्ड्स वेड विल्सन का रोल निभाते हैं, जो म्यूटेंट पॉवर्स के कारण डेडपूल बन जाता है।

यह भी पढ़ें: Oscar Awards में जोड़ी गई नई कैटेगरी, अब कास्टिंग डायरेक्टर्स को भी मिलेगा पुरस्कार, जानिए- कब से होगी लागू?

2009 की फिल्म एक्स-मेन: वुल्वरीन में वेड विल्सन का किरदार नजर आ चुका है। 2018 में डेडपूल 2 रिलीज हुई थी। डेडपूल एंड वुल्वरीन 26 जुलाई को रिलीज हो रही है। देश में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होगी।