Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deadpool And Wolverine Trailer ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज्यादा देखे गये ये ट्रेलर

Top 10 Most Viewed Hollywood Movie Trailer हॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म डेडपूल एंड वुल्वरीन का ट्रेलर रविवार को जारी किया गया था। 24 घंटे के अंदर ही इसने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले ट्रेलर का खिताब अपने नाम कर लिया है। चलिए अब हम आपको बताते हैं इससे पहले किन-किन हॉलीवुड फिल्मों के ट्रेलर को सबसे ज्यादा देखा गया था।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Wed, 14 Feb 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
सबसे ज्यादा देखे गए हॉलीवुड मूवी के ट्रेलर (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Top 10 Most Viewed Hollywood Movie Trailer: हॉलीवुड और मार्वल स्टूडियो की अपकमिंग फिल्म 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' ने 24 घंटे के अंदर ही दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले ट्रेलर का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस फिल्म के ट्रेलर ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। लोग इसके ट्रेलर को देखने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं।

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' से पहले किन फिल्मों के ट्रेलर को 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखा गया था। इसमें 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' से लेकर एवेंजर्स तक शामिल है।

यह भी पढ़ें: BAFTA Awards 2024 Nominations: बाफ्टा में भी 'बार्बी' से आगे निकली 'ओपेनहाइमर', 13 कैटेगरीज में मिले नॉमिनेशंस

डेडपूल एंड वुल्वरीन

वैरायटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, डिज्नी ने ऑफिशियल आंकड़ा शेयर करते हुए बताया है कि रविवार को रिलीज हुए 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' का ट्रेलर पहले 24 घंटे में दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा गया ट्रेलर बन गया है। पहले 24 घंटे में ही इस ट्रेलर को 365 मिलियन व्यूज मिले हैं।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम

'डेडपूल एंड वुल्वरीन' से पहले ये रिकॉर्ड मार्वल की ही साल 2021 में आई 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' के नाम था। आईएमडीबी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' को पहले 24 घंटे में 355 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे।

एवेंजर्स: एंडगेम

आईएमडीबी की एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2019 में रिलीज हुई 'एवेंजर्स: एंडगेम' को 24 घंटे में 268 मिलियन व्यूज मिले थे।

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर

साल 2022 में आई प्राइम वीडियो की सीरीज द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के ट्रेलर को पहले 24 घंटे में 257 मिलियन व्यूज मिले थे।

ट्रांसफॉर्मर्स राइज ऑफ बीस्ट्स

'ट्रांसफॉर्मर्स फ्रेंचाइजी' भारतीय दर्शकों के बीच भी काफी पॉपुलर रही है। साल 2023 में आई इस सीरीज की सातवीं फिल्म 'ट्रांसफॉर्मर्स राइज ऑफ बीस्ट्स' के ट्रेलर को 238 मिलियन व्यूज मिले थे।

एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

साल 2018 में आई हॉलीवुड की एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने आते ही तहलका मचा दिया था। आईएमडीबी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसके ट्रेलर को पहले 24 घंटे में 230 मिलियन व्यूज मिले थे।

द लायन किंग

साल 2019 में आई एनिमेशन, एडवेंचर, ड्रामा फिल्म 'द लायन किंग' के ट्रेलर को 224 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे।

थोर लव एंड थंडर

साल 2022 में आई हॉलीवुड की 'थोर लव एंड थंडर' को 209 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे।

यह भी पढ़ें: Nepotism के तानों से जूझती रही हैं डकोटा जॉनसन, हॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री की हैं बेटी