Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deadpool & Wolverine Box Office: सुनामी बनकर आई Hugh Jackman-रायन रेनॉल्ड्स की फिल्म, तोड़ेगी Joker का रिकॉर्ड

डेडपूल और वुल्वरिन ने आते ही तहलका मचा दिया है। रिलीज के महज तीन दिनों में फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमा लिया है। आने वाले दिनों में डेडपूल और वुल्वरिन की कमाई और भी बढ़ेगी क्योंकि दर्शकों का उत्साह और प्रतिक्रिया इसे और भी ऊंचाइयों तक पहुंचा सकती है। कुल मिलाकर ये फिल्म एमसीयू के इतिहास में एक और मील का पत्थर साबित हो रही है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 29 Jul 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
'डेडपूल और वुल्वरिन' का बॉक्स ऑफिस पर जलजला, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'डेडपूल और वुल्वरिन ने अपने पहले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए दुनियाभर में 438 मिलियन डॉलर की भारी-भरकम कमाई कर ली है। ये फिल्म दर्शकों और समीक्षकों दोनों से तारीफ बटोर रही है और एमसीयू की एक और बड़ी हिट साबित हुई है।

'डेडपूल और वुल्वरिन में रायन रेनॉल्ड्स डेडपूल और ह्यू जैकमैन ने वूल्वरिन के तौर अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं में वापस की हैं। इन दोनों एक्टर्स की केमिस्ट्री और एक्टिंग इम्प्रेस करने वाली है। फिल्म की कहानी, एक्शन सीक्वेंस और ह्यूमर ने दर्शकों को थिएटर तक खींच लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डेडपूल और वूल्वरिन की नोक-झोंक

'डेडपूल और वुल्वरिन के निर्देशक डेविड लीच ने इस परियोजना को बड़े ही शानदार ढंग से पेश किया है, जिसमें दोनों सुपरहीरो के बीच की खट्टी-मीठी नोकझोंक को बखूबी दर्शाया गया है। इस फिल्म ने न केवल एक्शन और एडवेंचर के शौकीनों को, बल्कि कॉमिक्स के फैंस को भी एक बेहतरीन तोहफा दिया है। फिल्म की अपार सफलता के पीछे एमसीयू की मजबूत फैन फॉलोइंग और बेहतरीन मार्केटिंग रणनीति का बड़ा हाथ है।

ये भी पढ़ें- कौन है Deadpool And Wolverine की पॉवरफुल बॉल्ड विलेन? X-Men फिल्मों के इस किरदार से है खास रिश्ता

अरबों में पहुंची फिल्म की कमाई

'डेडपूल और वुल्वरिन की धमाकेदार ओपनिंग ने साबित कर दिया है कि सुपरहीरो फिल्मों का क्रेज अभी भी दर्शकों के बीच बरकरार है। पहले वीकेंड की कमाई ने फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर एक मजबूत शुरुआत दी है और इसके आने वाले हफ्तों में और भी अधिक कमाई करने की संभावना है। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, 'डेडपूल और वुल्वरिन ने ओपनिंग वीकेंड में अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1900 करोड़ रुपये ($233 मिलियन) और ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 3650 करोड़ रुपये ($438 मिलियन) के करीब कमाए हैं।

जोकर का रिकॉर्ड तोड़ेगी फिल्म

'डेडपूल और वुल्वरिन की इस धमाकेदार सफलता ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स की उम्मीदों को भी बढ़ा दिया है। फिल्म की इस बेमिसाल कमाई ने फिल्म इंडस्ट्री में एक नई लहर पैदा कर दी है। ट्रेड एनालिस्ट ये भी अनुमान लगा रहे है कि 'डेडपूल और वुल्वरिन बिलियन डॉलर क्लब में भी शामिल हो सकती है। ये रिकॉर्ड अब तक सिर्फ 2019 में आई R रेटेड फिल्म 'जोकर' ($1.07 बिलियन)बना पाई है। 

यह भी पढ़ें- Deadpool And Wolverine में होगी 'हल्क' की एंट्री! वोल्वरिन के साथ होगा जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस?