Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dune 2 Worldwide Box Office Day 13: 'ड्यून 2' के तूफान में उड़ा बॉक्स ऑफिस, हर रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा फिल्म

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस ( Worldwide Box Office) पर ड्यून पार्ट 2 (Dune Part 2) कब्जा जमा चुकी है। साइंस फिक्शन फिल्में बनाने के लिए मशहूर डेनिस विलेनयूवे के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का जादू पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। फिल्म ने रिलीज के अभी 2 हफ्ते ही पूरे किए है लेकिन बिजनेस के मामले में रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 14 Mar 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
'ड्यून 2' के तूफान में उड़ा बॉक्स ऑफिस, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड फिल्म ड्यून पार्ट 2 बॉक्स ऑफिस (Dune Part 2 Worldwide Box Office Collection) पर गर्दा उड़ा रही है। फिल्म ऐसा तूफान मचा रही है कि हर रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। 1 मार्च को रिलीज हुई ड्यून पार्ट 2 ने थिएटर्स में अभी 15 दिन भी पूरे नहीं किए है। फिर भी छप्परफाड़ बिजनेस कर लिया है।

ड्यून साल 2021 में रिलीज हुई थी। वहीं, अब 2024 में इसका दूसरा पार्ट रिलीज हुआ है। इस साई- फाई फिल्म ने आते ही दुनियाभर में तहलका मचा दिया है।

यह भी पढ़ें- Dune Part Two Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'ड्यून 2' ने जमाई जड़े, मंडे टेस्टे में किया करोड़ों का बिजनेस

ड्यून 1 का तोड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ड्यून पार्ट 2 हर दिन गदर मचा रही है। फिल्म का बिजनेस बुलेट ट्रेन की रफ्तार से दौड़ रहा है। अमेरिका में ड्यून पार्ट 2 पहले ही अपने पिछली फिल्म ड्यून 1 को कमाई के मामले में पीछे छोड़ चुकी है। अब फिल्म एक नए माइल स्टोन की तरफ दौड़ रही है।

दुनियाभर में कमाए इतने करोड़

100, 200, 300 और 500 करोड़ क्लब से परे ड्यून पार्ट 2 हजार करोड़ में बिजनेस कर रही है। कॉमस्कोर की हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ड्यून पार्ट 2 ने रिलीज के 13 दिनों में दुनियाभर में 31 सौ करोड़ (31,57,43,33,000) से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। वहीं, अमेरिका की बात करें, तो यहां ड्यून पार्ट 2 अब तक 205 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- Dune Part Two box office: 'ड्यून 2' ने तोड़ा अपनी ही फिल्म 'ड्यून' का रिकॉर्ड, 3 हजार करोड़ के पार पहुंचा बिजनेस

डेनिस विलेनयूवे की जादुई दुनिया

ड्यून पार्ट 2 की सफलता तो देखकर ऐसा लग रहा है कि फिल्म थिएटर्स में लंबे सफर तय करने वाली है। फिल्म को लेकर उम्मीद की जा रही है कि ये 5 हजार करोड़ का आंकड़ा पार करेगी। ड्यून पार्ट 2 का डायरेक्शन डेनिस विलेनयूवे ने किया है, जो साइंस फिक्शन फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं। फिल्म में टिमोथी चेलमेट, जेंडाया, जोश ब्रोलिन, रेबेका फर्ग्यूसन, डेव बतिस्ता, स्टेलान स्कार्सगार्ड, जेवियर बार्डेम और शार्लेट रैंपलिंग ने अहम किरदार निभाए हैं।