Move to Jagran APP

Dune Part Two box office: 'ड्यून 2' ने तोड़ा अपनी ही फिल्म 'ड्यून' का रिकॉर्ड, 3 हजार करोड़ के पार पहुंचा बिजनेस

डेनिस विलेनयूवे की साई फाई फिल्म ड्यून पार्ट 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने रिलीज के महज 10 दिनों में छप्परफाड़ कमाई कर ली है। वर्ल्डवाइड ड्यून पार्ट 2 का बिजनेस इतना आगे निकल चुका है कि अब ये 5 हजार करोड़ की ओर बढ़ रही है। ड्यून पार्ट 2 ने अपनी ही फिल्म ड्यून पार्ट 1 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Tue, 12 Mar 2024 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 01:43 PM (IST)
'ड्यून 2' ने तोड़ा अपनी ही फिल्म 'ड्यून' का रिकॉर्ड, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टिमोथी चेलमेट और जेंडाया की फिल्म ड्यून पार्ट 2 की कमाई थमने का नाम नहीं ले रही है। फिल्म ने रिलीज के कुछ दिनों में छप्परफाड़ कमाई कर ली है। बिजनेस इतना आगे निकल चुका है कि ड्यून 2 ने अपनी ही फिल्म ड्यून 1 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ड्यून पार्ट 2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन होश उड़ा देने वाला है। हॉलीवुड की इस फिल्म ने 10 दिनों में ऐसा बिजनेस किया है कि सुनने वाले के लिए अपने कानों पर यकीन करना मुश्किल हो जाए।

यह भी पढ़ें- Dune Part Two Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'ड्यून 2' ने जमाई जड़े, मंडे टेस्टे में किया करोड़ों का बिजनेस

दुनियाभर में किया कितना बिजनेस

डेडलाइन ने ड्यून पार्ट 2 के लेटेस्ट बिजनेस की रिपोर्ट शेयर की है। रविवार को ड्यून 2 ने थिएटर्स में 10 दिन पूरे कर लिए। इसके साथ ही दुनियाभर में फिल्म ने 3 हजार करोड़ (30,36,98,18,850) का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, कोलाइडर की रिपोर्ट की मानें को ड्यून पार्ट 2 ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर ड्यून 1 का धूल चटा दी है।

ड्यून 1 को चटाई धूल

साई-फाई फिल्म ड्यून पार्ट 2 ने अपने दूसरे हफ्ते में जबरदस्त परफॉर्म किया है। साल 2021 में आई ड्यून 1  ने यूएस में 893 करोड़ से ज्यादा और दुनियाभर में 3 हजार करोड़ से ज्यादा कमाए थे। 1 मार्च को ड्यून पार्ट 2 की रिलीज से पहले मेकर्स ने ड्यून 1 को रि-रिलीज किया था। रिपोर्ट के अनुसार, रि-रिलीज के बाद पहले पार्ट ने लगभग 248 करोड़ और कमा लिए।

यह भी पढ़ें- Dune Part Two Box Office Day 3: बॉलीवुड पर भारी पड़ी टिमोथी-जेंडाया की ड्यून 2, बस 3 दिनों में कमा लिए करोड़ों

5 हजार करोड़ का आंकड़ा करेगी पार

ड्यून पार्ट 2 को वर्ड ऑफ माउथ का काफी फायदा मिला। फिल्म थिएटर्स पर लंबे वक्त तक राज करते हुए नजर आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, ड्यून पार्ट 2 को बनाने में 1572 करोड़ से ज्यादा खर्च हुए हैं। ऐसे में फिल्म को मुनाफा के लिए लगभग 4137 करोड़ का बिजनेस करना होगा। ड्यून पार्ट 2 के बिजनेस की रफ्तार को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म के 5 हजार करोड़ के जादुई आंकड़े पर निशाना साधा है।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.