Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Rock है या विन डीजल का बेटा! Dwyane Johnson की आपत्ति के बाद फ्रांस के म्यूजियम में बदला जा रहा Wax Statue

Dwayne Johnson The Rock Wax Statue ड्वेन जॉनसन की वैक्स स्टेच्यू के रंग को लेकर आपत्ति जताई गयी है। फ्रांस के वैक्स म्यूजियम में लगे इस पुतले का रंग वैसा नहीं है जो ड्वेन की ओरिजिन है। इस पर संज्ञान लेते हुए म्यूजियम ने पुतले में जरूरी बदलाव शुरू कर दिये हैं। द रॉक दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 24 Oct 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
द रॉक के पुतले पर आपत्ति जताई गयी है। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस के ग्रेविन म्यूजियम में रखे ड्वेन जॉनसन के वैक्स स्टेच्यू को लेकर एक दिलचस्प विवाद सामने आया है। पुतले के रंग को लेकर कॉमेडियन जेम्स जैफरसन जूनियर की आपत्ति के बाद द रॉक ने फ्रांस के म्यूजियम से इसमें सुधार करने को कहा है और इसकी जानकारी अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी। 

क्या है पूरा मामला?

जेम्स जैफरसन जूनियर ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वो ड्वेन जॉनसन के वैक्स स्टेच्यू को लेकर इसे बनाने वाले कलाकार को रोस्ट कर रहे हैं। इस पुतले को व्हाइट कलर का दिखाया गया है, जबकि जॉनसन सैमोअन और ब्लैक मूल के हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के इन फेमस रेसलर्स ने कुश्ती छोड़ फिल्मों में किया डेब्यू, एक तो प्रियंका चोपड़ा के साथ भी आ चुके हैं नजर

जॉनसन के पिता ब्लैक नोवा स्कॉटियन थे, जबकि मां सैमोअन थीं। कॉमेडियन ने व्यंगात्मक अंदाज में जॉनसन के पुलते पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि पुतला जॉनसन का है या बेकहम का। उन्होंने इसे बनाने वाले कलाकार का भी मजाक उड़ाया। 

मामले पर क्या बोले द रॉक?

जेम्स के वीडियो को रीपोस्ट करते हुए ड्वेन ने इंस्टाग्राम पर लिखा- ''मैं अपनी टीम के जरिए फ्रांस के गेविन म्यूजियम में अपने दोस्तों से सम्पर्क कर रहा हूं, ताकि वो मेरी वैक्स फिगर में कुछ अहम और जरूरी बदलाव कर सकें, शुरुआत मेरे स्किन कलर से। अगली बार जब मैं पेरिस जाऊंगा तो खुद के साथ एक ड्रिंक लेने के लिए रुकूंगा।''

View this post on Instagram

A post shared by Dwayne Johnson (@therock)

यूजर्स ने किये कमेंट

रॉक की इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने भी कमेंट किये हैं। एक ने लिखा कि वो विन डीजल के बेटे जैसा दिख रहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि वो इसी तरह इतिहास को मिटाते हैं। वो ड्वेन की जड़ों को ही बदल देंगे। एक और यूजर ने लिखा कि ये रॉक नहीं, ग्लेशियर है।

बदला जा रहा वैक्स फिगर

एएफपी के हवाले से हिंदुस्तान टाइम्स ने म्यूजियम का पक्ष दिया है, जिसमें कहा गया है कि स्टाफ वैक्स फिगर पर काम कर रहा है और मंगलवार तक अपडेटेड वर्जन स्थापित कर दिया जाएगा। म्यूजियम के अधिकारियों ने यह भी बताया कि वहां लाइटिंग का भी इशू है, जिसकी वजह से स्किन कलर इतना हल्का हो गया है। बता दें, ड्वेन की पिछली रिलीज फिल्म ब्लैक एडम है, जिसमें वो टाइटल रोल में नजर आये थे।

यह भी पढ़ें: Meryl Streep-Don Gummer Divorce- 39 साल की शादी तोड़ अलग हुए मेरिल स्ट्रीप-डॉन गमर, 6 साल पहले जुदा किए रास्ते