Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rod Holcomb Death: नहीं रहे एमी अवॉर्ड विनर हॉलीवुड डायरेक्टर रॉड होलकोम्ब, लंबी बीमारी की वजह से हुई मौत

Rod Holcomb Passed Away हॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर रॉड होलकोम्ब को लेकर इस वक्त बुरी खबर सामने रही है। बताया जा रहा है कि रॉड होलकोम्ब ने 80 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। लंबी बीमारी के चलते इस दिग्गज निर्देशक का निधन हुआ है। बतौर टीवी डायरेक्टर रॉड ने कई अमेरिकी टीवी सीरियल का निर्माण किया था।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 27 Jan 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
हॉलीवुड निर्देशक रॉड होलकोम्ब का हुआ देहांत (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hollywood Director Rod Holcomb Died: हॉलीवुड सिनेमा जगत से इस वक्त एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे जानकार यकीनन तौर पर फैंस का दिल टूटने वाला है। इंडस्ट्री के छोटे पर्दे के दिग्गज डायरेक्टर रॉड होलकोम्ब अब हमारे बीच नहीं रहे हैं।

लंबी बीमारी के चलते बीती 24 जनवरी को रॉड होलकोम्ब ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। रॉड के निधन से इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है। 80 साल के रॉड होलकोम्ब की मौत से उनके परिवार और फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

रॉड होलकोम्ब का हुआ निधन

द हॉलीवुड रिपोटर की खबर के मुताबिक रॉड होलकोम्ब स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से काफी लंबे समय से गुजर रहे थे। जिसकी वजह से लॉज एंजेलिस में अपने आवास पर आखिरी सांस ली। रॉड होलकोम्ब को डायरेक्शन के फील्ड में शानदार काम करने के लिए एमी अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

अपने पिता के निधन को लेकर होलकोम्ब के बेटे ने कहा है- मेरे पिता हम सब के लिए एक प्रेरणा थे। वह हमेशा युवाओं को अच्छी सलाह देते रहते, जो इंडस्ट्री में अपान मुकाम हासिल करने आए थे। सिर्फ इतना ही नहीं उनका व्यवहार हर किसी के साथ बेहद विनम्र रहता था।

रॉड के बेटे के अलावा उनके मैनेजर जेफ्री ब्रांट ने हॉलीवुड रिपोटर को दिए इंटरव्यू में बताया है- हमारा प्रिय मित्र अपने पीछे पत्नी जेन, बेटे जोश और बेटी नताशा को पीछे छोड़ कर हमेशा-हमेशा के लिए शांति से गुजर गया है।

इन टीवी सीरियल्स के लिए मशहूर थे रॉड होलकोम्ब

रॉड होलकोम्ब ने करियर के दौरान सैंकडों से अधिक अमेरिकी टीवी सीरियल्स का निर्माण किया था। जिनमें ईआर के पायलट, फिनाले, कैप्टन अमेरिका, होपवेल, शार्क, मूनलाइट और लॉस्ट जैसे तमाम अंग्रेजी धारावाहिकों के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

ऐसें उनके निधन से हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। उनकी मौत से ये कहा जा सकता है कि एक युग का अंत हो गया है। 

ये भी पढ़ें- Michael Gambon Death: हॉलीवुड एक्टर माइकल गैंबोन का हुआ निधन, हैरी पॉटर में निभाई थी 'डम्बलडोर' की भूमिका