Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

24 साल बाद धमाका करने के लिए तैयार है Gladiator 2, रिलीज से पहले तीसरे पार्ट पर भी आया बिग अपडेट

हॉलीवुड फिल्में एक अलग ही तरह के लेवल की कहानी के साथ रिलीज की जाती हैं। कमाल के वीएफएक्स और हाई टेक्नोलॉजी से लबरेज अंग्रेजी फिल्मों का जलवा हिंदी ऑडियंस में भी देखने को मिलता है। सिनेमाघरों में कुछ ही महीनों में ग्लैडिएटर 2 रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की चर्चा के बीच मेकर्स ने तीसरे पार्ट को लेकर अपडेट दिया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 21 Sep 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
'ग्लैडिएटर' फिल्म. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम .

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड की फैंटसी ड्रामा फिल्म 'ग्लैडिएटर' का पहला पार्ट साल 2000 में रिलीज किया गया था, जिसने टिकट विंडो पर जमकर नोट छापे थे। अब 24 साल बाद फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज होने वाला है, जिसके लिए फैंस टकटकी लगाए बैठे हैं। 

रिडेल स्कॉट के डायरेक्शन में बनी 'ग्लैडिएटर' उस वक्त की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद से ही कई बार फिल्म के सीक्वल को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी, जिसका इंतजार अब जाकर पूरा होगा। इसी के साथ एक बार फिर रसेल क्रो का दमदार अभिनय भी देखने को मिलेगा। 

'ग्लैडिएटर 2' का ये होगा प्लॉट 

फिल्म के सेकंड पार्ट में मैक्सिमस और कॉमोडस के बीच फेस ऑफ दिखाया जाएगा। इस फिल्म में दोनों की मृत्यु भी दिखाई जाएगी। 'ग्लैडिएटर 2' में कॉमोडस के नेफ्यू लुसियस (Paul Mescal) की कहानी दिखाई जाएगी। वह नुमिडिया नामक जगह पर रहता है, जहां उसकी मां ने उसे रोमन लोगों के चंगुल में न फंसने के लिए वहां भेज दिया है। यहां लुसियस को मैक्सिमस और कॉमोडस के बीच युद्ध देखने को मिलता है।

तीसरे पार्ट को लेकर आई ये अपडेट

रिडले ने बताया कि 'ग्लैडिएटर 2' के साथ ही उन्होंने 'ग्लैडिएटर 3' के लिए भी कॉन्सेप्ट तैयार कर लिया है। बता दें कि ग्लैडिएटर फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस किया था। इसे ऑस्कर के लिए 11 श्रेणी में नॉमिनेट किया गया था, जिसमें से पांच कैटेगरी में फिल्म ने यह अवॉर्ड जीता।

इस दिन रिलीज हो रही फिल्म

'ग्लैडिएटर 2' फिल्म 15 नवंबर को थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। मूवी की स्टार कास्ट की बात करें, तो इसमें डेंजल वॉशिंगटन, पेड्रो पास्कल, जोसफ क्विन, फ्रेड हेचिंगर और कॉनी नीलसन होंगे।

यह भी पढ़ें: Gladiator 2 Trailer: 24 साल बाद लौट रही है 'ग्लैडिएटर', Paul Mescal की फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज