Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFI 2023: शाह रुख खान और इरफान खान की फैन हैं Catherine Zeta Jones, ये बॉलीवुड फिल्में हैं पसंद

Catherine Zeta Jones हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैथरीन जेटा-जोन्स ( Catherine Zeta-Jones ) ने कहा है कि बॉलीवुड की ‘ओम शांति ओम’ और ‘द लंच बॉक्स’ उनकी पसंदीदा फिल्में है । कैथरीन जेटा-जोन्स ने कहा है कि और उनके बेटे और उसके स्कूल के दोस्तों ने भी शाह रुख खान कि फिल्म ओम शांति ओम को देखा है ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Mon, 27 Nov 2023 11:52 PM (IST)
Hero Image
जेटा-जोन्स और भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Photo X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Catherine Zeta-Jones: हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैथरीन जेटा-जोन्स ने अपने अभिनेता पति माइकल डगलस के साथ भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में सोमवार को शिरकत की। फिल्म फेस्टिवल में डगलस को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 

कैथरीन शाह रुख खान की ‘ओम शांति ओम’ के साथ रितेश बत्रा की ‘द लंचबॉक्स’ की भी प्रशंसक हैं, इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता इरफान खान, निमरत कौर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अभिनय किया है।

यह भी पढ़ें- IFFI 2023 पहुंचे सलमान खान ने भीड़ के बीच अचानक महिला को किया किस, मिनटों में वायरल हुआ 'टाइगर' का वीडियो

‘द लंच बॉक्स’ है जेटा की फेवरेट फिल्म

जेटा-जोन्स ने कहा कि अगर उन्हें भारत में कोई फिल्म करनी हो, तो वह ‘द लंच बॉक्स’ जैसी फिल्म में काम करना पसंद करेंगी। जो उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। जेटा-जोन्स ने कहा यह मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक थी और यह अब भी मेरी सर्वकालिक पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इसने मुझे छू लिया है। इसमें बहुत अच्छा अभिनय किया गया, बहुत अच्छा निर्देशन किया गया।

यह एक ऐसी कहानी थी जो मूल रूप से भारतीय थी, लेकिन यह दुनिया भर के पुरुषों और महिलाओं से जुड़ी हुई थी। मैंने इसे हवाई जहाज पर दो बार देखा है। मैंने अपने एजेंट से पूछा कि क्या मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मिल सकती हूं और मैंने उनसे मुलाकात की और यह वास्तव में खास था।

ब्रिटिश फिल्म इंडस्ट्री भी बॉलीवुड जैसी फिल्में बनें

ज़ेटा-जोन्स ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, “मैं हमेशा से बॉलीवुड की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं और एक सिंगर और डांसर होने के नाते, मेरा सपना है कि ब्रिटिश फिल्म इंडस्ट्री भी बॉलीवुड जैसी फिल्में बनाएं और उसमें मुझे भी कास्ट किया जाए।” अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को ‘ओम शांति ओम’ दिखाई जो उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

यह भी पढ़ें- Shahid Kapoor IFFI Dance: स्टेज पर परफॉर्म करते-करते गिर पड़े शाहिद कपूर, वायरल हुआ एक्टर का वीडियो

‘द मास्क ऑफ जोरो’ की अभिनेत्री कैथरीन ने कहा, “जो कहानी मैंने पहले कभी नहीं बताई वह यह है कि भारत ने मुझे बहुत ही गंभीर व्यक्तिगत तरीके से छुआ है। जब मैं 18 महीने की  थी तब एक भारतीय डॉक्टर ने ट्रेकियोस्टॉमी करके मेरी जान बचाई थी। मुझे आश्चर्य है कि जब मैं भारत आती हूं, तो मुझे घर वापस आने के जैसा एहसास होता है।